logo
Breaking

क्या आप लंबे समय तक रहना चाहते है जवान, तो दबाके खाएं चॉकलेट!

वैज्ञानिकों के मुताबिक आप जितनी ज्यादा मात्रा में फ्लावानॉल से भरपूर कोकोआ का सेवन करेंगे आपकी मानसिक क्षमता में उतनी ही वृद्धि होगी।

क्या आप लंबे समय तक रहना चाहते  है जवान, तो दबाके खाएं चॉकलेट!

लंदन.इस बात से हर कोई अवगत है कि ज्यादा मात्रा में शर्करा का सेवन स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है,लेकिन अगर इसका सेवन संतुलित रूप से किया जाए, तो इसके कई फायदे हैं। एक नए शोध में यह बात सामने आई है। शोध तो यह भी कहता है कि मीठा व्यंजन न सिर्फ बुढ़ापा देर से आता है बल्कि यह सुचारू रक्त संचार को सुनिश्चित करता है और खुशमिजाज रखने में मदद करता है।

मिरर डॉट को डॉट यूके के मुताबिक, नया साल आने वाला है, इसलिए हर ओर चॉकलेट दिख रही है, इसलिए बिना सोचे चॉकलेट्स का आनंद लीजिए, क्योंकि विभिन्न ब्रांडों द्वारा कराए गए शोध में यह बात सामने आई है कि चॉकलेट आपकी सेहत के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।

कोकोआ: चॉकलेट में कोकोआ होता है, जिसमें फ्लावानॉल नामक एंटीऑक्सिडेंट होता है, जो रकात संचार को सुचारु करने में सहायक है। चॉकलेट में जितनी ज्यादा मात्रा में कोकोआ होगा, आपकी सेहत के लिए वह उतना ही फायदेमंद होगा।

ब्रेन पावर: वैज्ञानिकों के मुताबिक, आप जितनी ज्यादा मात्रा में फ्लावानॉल से भरपूर कोकोआ का सेवन करेंगे आपकी मानसिक क्षमता में उतनी ही वृद्धि होगी।

बुढ़ापे की गति धीमी: त्वचा की सिकुड़न से लड़ने वाले प्रोटीन कोकोआ से भरपूर चॉकलेट में भी पाए जाते हैं।

नीचे की स्लाइड्स में जानिए,चॅाकलेट से औऱ क्या हैं फायदे-

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि और हमें फॉलो करें ट्विटर पर-

Share it
Top