Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गर्मी में इस तरह साड़ी के साथ करें स्टाइल, ट्राई करें ये खास साड़ियां

गर्म मौसम में ऐसी साड़ी कैरी करना अच्छा लगता है, जिसका फैब्रिक बॉडी टेंप्रेचर को कूल रखता है। लेकिन इस सीजन में महिलाएं अलग-अलग तरह की कंफर्टेबल और कूल फैब्रिक की साड़ियां भी पसंद कर रही हैं। इन्हें डिफरेंट तरीके से ड्रैप करके खूबसूरत लुक पाया जा सकता है।

गर्मी में इस तरह साड़ी के साथ करें स्टाइल, ट्राई करें ये खास साड़ियां

गर्मी के मौसम में महिलाएं कॉटन फैब्रिक की साड़ी ही पसंद करती हैं। लेकिन इन दिनों कॉटन फैब्रिक की साड़ियों के अलावा दूसरे कंफर्टेबल फैब्रिक को भी पसंद किया जा रहा है। गर्म मौसम में ऐसी साड़ी कैरी करना अच्छा लगता है, जिसका फैब्रिक बॉडी टेंप्रेचर को कूल रखता है।

लेकिन इस सीजन में महिलाएं अलग-अलग तरह की कंफर्टेबल और कूल फैब्रिक की साड़ियां भी पसंद कर रही हैं। इन्हें डिफरेंट तरीके से ड्रैप करके खूबसूरत लुक पाया जा सकता है। ऑफिस, फ्रेंड्स गेट-टूगेदर और आउटिंग में भी इन साड़ियों को कैरी कर सकती हैं।

कोटा

कोटा, राजस्थानी स्टाइल की साड़ी है। इस साड़ी को खासकर गर्मी में कैरी किया जाता है, क्योंकि यह बहुत लाइट होती है। साथ ही इसका बॉर्डर भी काफी अट्रैक्टिव लुक देता है।

कोटा साड़ी की खासियत है कि हर एज ग्रुप की महिलाओं पर यह साड़ी जंचती है। इनमें ढेरों वैरायटी मौजूद हैं, जो लाइट से लेकर हैवी तक होती हैं। कोटा साड़ी में बड़ी रेंज मौजूद है।

कोटा डोरिया

यह साड़ी दुनियाभर में पसंद की जाती है। इसमें कॉटन के साथ प्योर सिल्क का इस्तेमाल किया जाता है, इस वजह से कोटा डोरिया काफी सॉफ्ट होती है। इसे गर्मी के दिनों में ईजिली कैरी किया जा सकता है। कोटा डोरिया में सिल्वर, गोल्डन वर्क से बनी साड़ियों को ज्यादा पसंद किया जाता है।

तांत

पश्चिम बंगाल की पहचान है, तांत की साड़ी। यह दिखने में जितनी सुंदर होती है, पहनने में उतनी ही कंफर्टेबल होती है। यह बहुत हद तक कॉटन साड़ी की तरह होती है।

इसे आप कई तरह से ड्रैप कर अलग स्टाइल स्टेटमेंट क्रिएट कर सकती हैं। तांत साड़ी को फंक्शन, पार्टीज में भी कैरी किया जाता है। इन साड़ियों की खास डिजाइन और लुक की वजह से अब केवल बंगाली ही नहीं अन्य राज्यों की महिलाएं भी इन्हें पसंद कर रही हैं।

संबलपुरी

संबलपुरी उड़ीसा में पहने जाने वाली साड़ी है। इन साड़ियों पर चक्र, शंख, मोर और फूल बने होते हैं। इनमें आपको बहुत से कलर और प्रिंट मार्केट में मिल जाएंगे। इसे अच्छी तरह ड्रैप करें, तभी आपका लुक अट्रैक्टिव नजर आएगा।

बंधेज

गुजरात की बंधेज साड़ियों की सबसे खास बात है, इनका रंग। इस वजह से यह बेहद सुंदर लगती है। इसमें तरह-तरह के प्रिंट डिजाइन अवलेबेल हैं। अगर आप ट्रेडिशनल लुक चाहती हैं, तो बंधेज साड़ी को जरूर ट्राई करें।

Share it
Top