Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

डिप्रेशन से चाहते हैं मुक्ति तो अपनाएं ये रास्ता

जिस वक्त आप परेशान हो उस वक्त सबसे ज्यादा जरूरत एक अच्छे दोस्त की होती है।

डिप्रेशन से चाहते हैं मुक्ति तो अपनाएं ये रास्ता
X
नई दिल्ली. आजकल की भाग-दौड़ भरी जिंदगी में जितना कोई भी व्यक्ति खुश नहीं रह पाता उससे कहीं ज्यादा दुख और परेशानियों का शिकार हो जाता है। आगे जाकर इन सब परेशानियों का जो सबसे बड़ा जंजाल बन जाता है उसे कहते है डिप्रेशन। ये डिप्रेशन नाम का कीड़ा यदि एक बार आपके दिलो-दिमाग में एक बार घुस गया तो पागल करके छोड़ता है। इसलिए आज वो स्थिति आ गई है कि बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक इसकी चपेट में आ जाते हैं। खासकर युवा बहुत जल्दी इसका शइकार हो जाते है। लेकिन कुछ ऐसी बातें भी हैं जिन्हे ध्यान में रखकर फॉलो करने से इस मुसीबत से छुटकारा पाया जा सकता है।
इससे सिर्फ अपनी दिनचर्या और काम-काज को सही तरीके से करने की जरूरत है। साथ ही सेहत का भी ध्यान रखिए। इसके साथ ही फ्रेश खाना ही आपकी सेहत के लिए एकदम बढ़िया है। अच्छी सेहत के साथ-साथ यह आपकी जेब पर भी भारी नहीं पड़ता। इसके अलावा डिप्रेशन को दूर भगाने के और भी कई उपाय हैं।
जिस वक्त आप परेशान हो उस वक्त सबसे ज्यादा जरूरत एक अच्छे दोस्त की होती है। दोस्तो के ऐसे माहोल में रहें जिसमे सिर्फ और हंसी मज़ाक की ही बातें हो। अच्छे दोस्तों का साथ इसलिए भी जरूरी है कि वो आपको हमेशा अच्छी सलाह ही देंगे। इसके अलावा ऐसे लोगों से हमेशा दूरी बनाए रखें जो नकारात्मक ऊर्जा वाले हो हमेशा थकी-हारी से सोच रखते हो।
आगे की स्लाइड्स में पढ़िए, ख़बर से जुड़ी अन्य जानकारी -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story