Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पार्टी या इवेंट में Long lasting Kajal से आंखों को बनाएं अनोखी, देखने वाले भी करेंगे खुलकर तारीफ

आंखें भी होती हैं दिल की जुबां, ये गीत तो आपने जरूर सुना ही होगा, जी हां आंखों की बात करें तो इस पर शायरों और कवियों नें बहुत कुछ लिखा है,ये भी की आंखे बातें करती हैं। आपको बता दे कि महिलाएं चेहरे के बाद सबसे ज्यादा ध्यान अपनी आंखों का ही रखती हैं। कोई लड़की मेकअप न भी करे, तो आंखों पर काजल लगाना नहीं भूलती।

पार्टी या इवेंट में  Long lasting Kajal से आंखों को बनाएं अनोखी, देखने वाले भी करेंगे खुलकर तारीफ

आंखें भी होती हैं दिल की जुबां, ये गीत तो आपने जरूर सुना ही होगा, जी हां.. आंखों की बात करें तो इस पर शायरों और कवियों नें बहुत कुछ लिखा है,ये भी की आंखे बातें करती हैं। आपको बता दे कि महिलाएं चेहरे के बाद सबसे ज्यादा ध्यान अपनी आंखों का ही रखती हैं। कोई लड़की मेकअप न भी करे, तो आंखों पर काजल लगाना नहीं भूलती।

जहां काजल आपकी आंखों की खूबसूरती बढ़ाता है। तो वहीं ये आपकी छोटी आंखों को बड़ा दिखाने में भी मदद करता है। लेकिन कई बार ये काजल आपकी आंखो पर फैल जाता है। इसलिए आज हम आपको काजल लगाने का सही तरीका बताने वाले हैं। जिससे आप का काजल लंबें समय तक टिका रहे।

यह भी पढ़ें : कहीं आप भी तो नहीं कर रहीं कपड़े चुनते समय ये गलती, इन टिप्स को फॉलो कर, छोटे कद को कहें अलविदा

Long Lasting काजल लगाने के टिप्स :

1.काजल लगाने से पहले आंखें धोएं और अंगुलियों से थपथपा कर अच्छी तरह सुखा लें। इसके बाद चेहरे को टोनर से साफ कर लें। इससे स्किन लंबे समय तक साफ और सूखी रहेगी। अब अपनी पलकों के आस-पास और आंखों के कोनों पर थोड़ा पाउडर लगा लें, पाउडर नमी को सोख लेता है, जिससे काजल फैलता नहीं है।

2.आप नॉर्मल काजल के बजाय वॉटरप्रूफ काजल भी अप्लाई कर सकती हैं। यह लंबे समय तक बिना फैले टिका रहता है। अगर आपको मोटा और गाढ़ा काजल लगाने का शौक है तो स्मज फ्री काजल ही लगाएं।

3.आप काजल और आईलाइनर दोनों एक साथ लगा कर भी काजल फैलने से रोक सकती हैं। इसके लिए पहले काजल लगाएं, इसके बाद नीचे से आउटलाइन की तरह आईलाइनर लगाएं। इसके बाद हल्का पाउडर लगाना न भूलें।

यह भी पढ़ें : अगर आप भी एंटी-एजिंग प्रोडक्ट खरीदते वक्त कर रही हैं ये गलती, जानें साइड इफेक्ट्स

4.आंखों की पलकों की ग्रोथ के लिए कैस्टर ऑयल और एलोवेरा जूस का बना सीरम लगाएं। इसका इस्तेमाल दिन में दो बार करें। नेचुरल ऑयल को पलकों पर लगाने से उनकी ग्रोथ अच्छी हो सकती है।

5.कैस्टर ऑयल, आलमंड ऑयल इसके बेहतर ऑप्शन हैं। जल्द असर पाने के लिए आलमंड ऑयल को रात भर पलकों पर लगा रहने दें और सुबह धो लें। इनमें मौजूद विटामिन ई, पलकों की ग्रोथ के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है।

Share it
Top