Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अगर आप भी सेलेब्स की तरह दिखना चाहती हैं फिट एंड हेल्दी, तो फॉलो करें ये स्टेप्स

इन दिनों स्टार प्लस के सीरियल ‘नजर’ में सोनिया पैरलल लीड कर रही हैं। इसमें वह एक डायन के रोल में हैं, लेकिन उनका लुक बहुत ही फिट-ग्लैमरस है। इसके लिए वह अपनी फिटनेस पर बहुत ध्यान देती हैं। अपना फिटनेस फंडा सहेली से साझा कर रही हैं, सोनिया।

अगर आप भी सेलेब्स की तरह दिखना चाहती हैं फिट एंड हेल्दी, तो फॉलो करें ये स्टेप्स
X
वर्ष 2013 में मैंने मिस इंडिया न्यूजीलैंड का खिताब जीता था। इसके बाद एक्टिंग में किस्मत आजमाने इंडिया चली आई। कई पंजाबी म्यूजिक वीडियोज में काम किया। अब सीरियल ‘नजर’ कर रही हूं। यह एक सुपरनेचुरल सीरियल है, मेरा रोल एक डायन रूबी का है।
यह डायन का रोल जरूर है, लेकिन मेरा लुक डरावना नहीं है, इसके बजाय बहुत ही ग्लैमरस है। सीरियल में रूबी डिजाइनर ड्रेसेस, एस्सेसरीस कैरी करती है। लेकिन मेरा लुक सिर्फ इससे ही अच्छा नहीं लगता, इसके लिए मुझे अपनी फिटनेस पर भी ध्यान देना पड़ता है। वैसे मैं हमेशा से ही अपनी फिटनेस को लेकर कॉन्शस रही हूं।

यह भी पढ़ें : कैंसर समेत इन पांच बीमारियों में रामबाण का काम करती है तुलसी, जानें इसके फायदे

1.राइट लाइफस्टाइल

मैं डेली सुबह छह बजे उठती हूं। मेरा मानना है सुबह जल्दी उठने से बॉडी दिन भर तरोताजा रहती है। फिर साढ़े आठ बजे से मेरी सीरियल की शूटिंग होती है। ऐसे में मेरी कोशिश यही होती है कि सुबह के सभी जरूरी काम मैं शूट पर पहुंचने से पहले ही पूरे कर लूं। मैं रात को भी समय से सोना पसंद करती हूं।
दरअसल, दिन भर शूटिंग करके इतना थक जाती हूं कि रात को डिनर के बाद मुझे जल्द ही नींद आ जाती है। अपनी लाइफस्टाइल को बैलेंस करने के लिए मैं पार्टीज में भी बहुत कम जाती हूं। इन सब वजहों से मैं हमेशा फ्रेश नजर आती हूं।

2.मिस नहीं करती एक्सरसाइज

मैं रेग्युलर एक्सरसाइज करती हूं। रोजाना सुबह साढ़े छह से सात बजे के बीच जिम जाती हूं। एक्सरसाइज को कभी भी मिस नहीं करती। मैं हाई इंटेंसिटी वाली एक्सरसाइज करती हूं। इस तरह रेग्युलर एक्सरसाइज करके मैं हमेशा खुद को फिट रखती हूं। इससे मेरी बॉडी में भी फुर्ती बनी रहती है।
साथ ही मुझे लगता है कि एक्सरसाइज ऐसी एक्टिविटी है, जिससे आपके अंदर हमेशा पॉजिटिविटी बनी रहती है। एक्सरसाइज के जरिए हम मेंटली और फिजिकली दोनों तरह से फिट रहते हैं।

3.डाइट पर कंट्रोल

मैं बहुत फूडी हूं। मुझे खाने-पीने का बहुत शौक है, जैसे-पानी पुरी, समोसा और इटैलियन फूड बहुत पसंद है। लेकिन अपने आपको मेंटेन रखने के लिए, फिट रखने के लिए मुझे ये सब अवॉयड करना होता है। अब मैं बहुत स्ट्रिक्ट डाइट पैटर्न फॉलो करती हूं। मैं नाश्ता और लंच हेल्दी करती हूं। दाल और फ्रूट खूब खाती हूं। रात के वक्त कार्ब्स अवॉयड करती हूं।
मैं रात को डिनर में ज्यादा रोटियां नहीं खाती, बटर या ऑयली यानी फैटी फूड भी मेरी डाइट में शामिल नहीं होते हैं। डिनर के साथ सलाद जरूरी लेती हूं। मेरे खयाल से यह सबसे बेस्ट होता है, इससे डाइजेशन की प्रॉब्लम भी नहीं होती। मेरा मानना है कि जब डाइजेशन ठीक रहेगा तो हम हेल्दी रहेंगे और अपने काम को अच्छे से कर पाएंगे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story