Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Winter Skin Care Tips: ड्राई स्किन से राहत दिलाएंगी ये चीजें, सर्दियों में चेहरे पर आएगा नेचुरल ग्लो

Winter Skin Care Tips: सर्दियों में ड्राई स्किन (Dry Skin) होना आम बात है। इससे लाखों लोग हर साल प्रभावित होते हैं, वैसे तो विंटर्स में रूखी त्वचा के कई कारण हो सकते हैं, लेकिन इसका एक प्रमुख कारण ठंड का मौसम है।

Winter Skin Care Tips: सर्दियों में चेहरे पर आएगा नेचुरल ग्लो, इन टिप्स से मिलेगी ड्राई स्किन से राहत
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

Winter Skin Care Tips: सर्दियों में ड्राई स्किन (Dry Skin) होना आम बात है। इससे लाखों लोग हर साल प्रभावित होते हैं, वैसे तो विंटर्स में रूखी त्वचा के कई कारण हो सकते हैं, लेकिन इसका एक प्रमुख कारण ठंड का मौसम है। जब हवा चेहरे पर लगती है तो इससे आपकी त्वचा में नमी जल्दी से वाष्पित हो जाती है और आपकी स्किन ड्राई हो जाती है। यहां आपको कुछ टिप्स दिए जा रहे हैं, जिन्हें आप फॉलो कर स्किन प्रॉब्लम (Skin Problem) से राहत पा सकते है।

किन बातों का रखना चाहिए ध्यान

1- खुद को हाइड्रेट रखें- सर्दियों में अधिकतर लोग कम पानी पीते है। जिसकी वजह से उनके शरीर में पानी की कमी हो जाती है, जो त्वचा के शुष्क होने का एक कारण हो सकता है। इसलिए आप पानी पीते रहें और खुद को हाइड्रेट रखें।

2- ह्यूमिडिफायर का करें इस्तेमाल - शुष्क हवा वास्तव में आपकी स्किन पर भारी पड़ सकती है। एक ह्यूमिडिफायर हवा में नमी को वापस जोड़ने में मदद कर सकता है और आपकी त्वचा को सूखने से रोक सकता है।

3-गर्म पानी से नहाने से बचें- गर्म पानी से नहाने से आपको बहुत अच्छा लग सकता है, लेकिन ये वास्तव में आपकी स्किन को ड्राई कर सकता है।

4-मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करें- अपनी स्किन को हाइड्रेट रखने का एक सबसे अच्छा तरीका है कि आप अच्छी क्वालिटी के मॉइश्चराइज़र का इस्तेमाल करें।

5 हेल्दी फूड्स लें- आपकी स्किन और आपको शरीर को स्वस्थ रखने के लिए हेल्दी फूड्स का सेवन बेहद आवश्यक है। ओमेगा-3 फैटी एसिड वाले फूड्स आपकी स्किन के लिए अच्छे होते हैं।


Next Story