Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

चेहरे पर लगाएं शहद,पपीता और ऑलिव ऑयल से बने ये फेसपैक, पार्टी में दिखेगा नेचुरल ग्लो

इन दिनों आप क्रिसमस और न्यू ईयर पार्टी की तैयारी में जुटी होंगी। इस पार्टी में आप खूबसूरत नजर आएं, इसके लिए आपकी स्किन सॉफ्ट-ग्लोइंग होनी चाहिए। सॉफ्ट-ग्लोइंग स्किन पाने के लिए आपको आज से ही किसी नेचुरल फेस पैक को डेली अप्लाई करना होगा। हम बता रहे हैं, कुछ नेचुरल फेस पैक्स के बारे में।

चेहरे पर लगाएं शहद,पपीता और ऑलिव ऑयल से बने ये फेसपैक, पार्टी में दिखेगा नेचुरल ग्लो
X

चेहरे पर लगाएं शहद,पपीता और ऑलिव ऑयल से बने ये फेसपैक, पार्टी में दिखेगा नेचुरल ग्लो

जब किसी पार्टी या फेस्टिवल फंक्शन में शामिल होने की बात आती है तो हर महिला खूबसूरत नजर आना चाहती है। इसके लिए वे अपने आटउफिट, मेकअप का खास ध्यान रखती हैं। निश्चित रूप से क्रिसमस (Christmas 2021) के मौके पर होने वाली पार्टी के लिए आप भी ऐसा ही चाहेंगी। ऐसा तभी होगा, जब आपकी स्किन नेचुरली ग्लो करेगी। इसके लिए नेचुरल फेस पैक का रेग्युलर इस्तेमाल करना होगा। आप चाहें तो क्रिसमस पार्टी के लिए मेकअप करने से पहले अपनी स्किन टाइप के अकॉर्डिंग घर में बने फेस पैक का यूज आज से ही शुरू कर सकती हैं।

ऑलिव ऑयल और बनाना फेसपैक

ऑलिव ऑयल (जैतून का तेल) और बनाना यानी केले से बना फेस पैक ड्राई स्किन के लिए अच्छा होता है। केले में एंटीऑक्सीडेंट्स, पोटैशियम काफी मात्रा में होते हैं। फेस पैक बनाने के लिए एक चम्मच ऑलिव ऑयल में पका हुआ आधा केला अच्छी तरह से मिला लें। इसका पेस्ट तैयार कर लें। अब इस पेस्ट को चेहरे, गर्दन पर लगाएं। 20-30 मिनट बाद साफ पानी से धो दें। इस फेस पैक को रेग्युलर लगाने से चेहरे पर निखार आएगा। स्किन में नेचुरल ग्लो बना रहेगा।

पपीता-शहद फेस पैक

ऑयली स्किन के लिए पपीते और शहद का फेस पैक काफी अच्छा ऑप्शन है। इसके लिए एक पके पपीते को अच्छी तरह से मैश कर लें। इसमें शहद मिलाएं। तैयार फेस पैक को स्किन पर अच्छी तरह से लगाएं। 15 मिनट बाद साफ पानी से धो लें। इससे कील-मुंहासों की समस्या दूर होगी। स्किन ग्लोइंग, सॉफ्ट बनेगी।

यहां बताएं गए फेस पैक को आप रेग्युलर यूज करें। क्रिसमस ईव की पार्टी तक यकीनन आपकी स्किन ग्लोइंग नजर आएगी।


Next Story