Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इस दिवाली अपने घर को सजाएं फटी-पुरानी जींस से

मार्केट से हजारों रुपए खर्च किए बिना ही पुरानी जींस से घर को स्टाइलिश लुक दे सकते हैं।

इस दिवाली अपने घर को सजाएं फटी-पुरानी जींस से
X
नई दिल्ली. दीवाली के मौके पर घर की साफ सफाई में अक्सर आप पुरानी जींस को डंप करने के बारे में सोचते हैं। अगर इस बार भी आप ऐसा कुछ सोच रहे हैं तो जरा ठहर जाएं। इस बार घर को सजाने के लिए मार्केट से हजारों रुपए खर्च किए बिना ही घर को स्टाइलिश लुक दें। इसके लिए आप अपनी पुरानी जींस को फेंके नहीं बल्कि आप कुशन कवर, बेड कवर और चप्पलों को सजाने के लिए भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर दीवाली की तैयारियां शुरू कर दी हैं तो जरूर ट्राई करें ये यूनिक लुक...
जींस से बनाएं कुशन कवर
दीवाली के मौके पर अधिकांश लोग घर के परदे से लेकर सोफा कवर और कुशन कवर तक बदल देते हैं। लेकिन इस दीवाली आप घर के मेकअप के लिए अपने पुराने जींस को फेंके नहीं बल्कि इससे एक खूबसूरत कुशन कवर तैयार कर लें। कुशन कवर बनाने के लिए आपके पास जितनी भी पुरानी जिंस हो उसे आप लेग्स वाली जगह को खोलकर कुशन के साथ सिलाई कर दें। इससे आपके घर को थोड़ा सूनिक लुक मिलेगा।
जींस से बनाएं बैग
वैसे तो जींस वाले बैग्स सभी को पसंद आते हैं, लेकिन आप इसे मार्केट से खरीदने के बजाय खुद भी बना सकते हैं।
बेड शीट से लेकर बेड कवर तक
सभी अपने बेडरूम को यूनिक लुक देने के लिए कुछ अलग करने की कोशिश करते हैं। लेकिन फिर उशी घिसी पिटी सी बेड शीट और बेड कवर में वापस आ जाते हैं। अगर आपको इस बार कुछ हटकर करना है तो अपनी पुरानी जींस को खोलकर सिलाई कर लें और बेड के हिसाब से इसका कवर डिजाइन करें। इसके लिए आप अलग-अलग कलर के जींस भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
फुटवेयर को बनाएं COOL
तस्वीर में दिख रही फ्लिप-फ्लॉप चप्पल तो आपके पास होंगे ही। लेकिन अगर आप इस चप्पल के ऊपर जींस की स्ट्रिप लगा दें तो इससे आपके चप्पल को एक नया लुक तो मिलेगा ही साथ आप भी थोडे स्टाइलिश लगेंगे।
आगे की स्लाइड में पढ़ें, खबर से जुड़ी अन्य जानकारी-
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story