Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Holi Special: यहां ''नोटों'' से खेली जाएगी होली!

हर बार की तरह इस बार भी मार्केट में कुछ अलग पिचकारियां आई हैं। पूरा बाजार रंग-बिरंगी पिचकारियों, रंगों और अलग-अलग मास्क आदी से भरा पड़ा है।

Holi Special: यहां

होली का रंग हर जगह घुल चुका है। बाजारों से लेकर गली-चौराहों और घरों तक होली की तैयारियां जोरो-शोरों पर हैं। होली का त्योहार आने ही वाला है। ऐसे में बाजारों में पिचकारियों की दुकानें भी सज चुकी हैं।

हर बार की तरह इस बार भी मार्केट में कुछ अलग पिचकारियां आई हैं। पूरा बाजार रंग-बिरंगी पिचकारियों, रंगों और अलग-अलग मास्क आदी से भरा पड़ा है। लेकिन इस बार कुछ ऐसी स्पेशल पिचकारी है, जिस पर सब का ध्यान जा रहा है।

नोटों वाली पिचकारी

जी हां, इस बार मार्केट में नोटों वाली पिचकारियां सबका ध्यान आकर्षित कर रही हैं। नोटों वाली पिचकारियों को बॉडी 50, 200 और 500 रुपये के नए नोटों की तरह बनाए गए हैं। लेकिन यह साइज में नोटों से बड़ी हैं। एक दुकानदार के मुताबिक इस नोट वाली पिचकारी में करीब 300 मिलीमीटर पानी आएगा और इसकी कीमत 40 रुपए से शुरू है।

यह भी पढ़ें: घर पर ऐसे करें हेयर स्पा, आएगा पार्लर जैसा लुक

7 धार वाली पिचकारी

अगर आपको सबसे बड़ी पिचकारी चाहिए तो आपको दुकानदार से कहन होगा बजुखा पिचकारी दे दो। जी हां, मार्केट में मिलने वाली सबसे बड़ी पिचकारी बजुखा पिचकारी के नाम से फेमस है। यह एक प्रेशर पिचकारी है और इसमें करीब 6 लीटर पानी आता है, जो होली के लिए एकदम परफेक्ट है। इसकी कीमत 400 रुपये से शुरू है। इसके अलावा एक जंबो पिचकारी है, जिसमें लगभग 3 लीटर पानी आता है। इस पिचकारी की खासियत यह है कि इसमें एक साथ पानी की 7 धारें निकलती हैं। इसकी कीमत 120 रुपये है।

म्यूजिकल पिचकारी

एक दुकानदार के मुताबिक म्यूजिकल पिचकारी भी इन दिनों खूब बिक रही हैं। म्यूजिकल पाइप वाली पिचकारी में एक साथ दो धार निकलते हैं और ‘रंग बरसे भीगे चुनर वाली’, ‘आज अवध में होली रे रसिया’ और ‘होली खेले रघुबीरा’ जैसे होली के गाने बजते हैं। यह पिचकारी बैट्री से चलती है और इसकी कीमत 400-500 रुपए है। इसके अलावा बबल पिचकारी भी मार्केट में मौजूद है, जिससे कलर्ड बबल निकलते हैं। इसकी कीमत 150-200 रुपए तक की है।

अबीर-गुलाल के लिए पिचकारी

आमतौर पर लोग एक-दूसरे को हाथ से ही अबीर-गुलाल लगाते थे और हवा में भी उड़ाते थे। लेकिन अब गुलाल-अबीर के लिए भी पिचकारियां मार्केट में मौजूद हैं। पिचकारी, ब्लास्टर और पॉपर्स जैसे आइटम्स मार्केट में 150-350 रुपए तक की कीमत में मौजूद हैं। इसके अलावा 500 रुपए की कीमत का रेन्बो फॉग भी मिल रहा है जो आसमान को रेन्बो बनाएगा।

इन कलर्स की डिमांड

  • केमिकल फ्री कलर्स
  • ग्लिटरिंग गुलाल
  • हर्बल गुलाल
  • फ्लेवर्ड गुलाल (लेमन, ग्रीन ऐप्पल, स्ट्रॉबेरी, ऑरेंज फ्लेवर)
  • ईजी टु रिमूव कलर्स
Next Story
Share it
Top