Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

होली 2018: कैरी करें ऐसी ड्रेसेस, होली का मजा हो जाएगा दोगुना

होली जैसे फेस्टिव गेट-टूगेदर में ड्रेसअप न बहुत ज्यादा सिंपल होना चाहिए और न ही बहुत ज्यादा ब्राइट। ऐसे में कलर, फैब्रिक के साथ कंफर्ट का ख्याल जरूर रखें।

होली 2018: कैरी करें ऐसी ड्रेसेस, होली का मजा हो जाएगा दोगुना

होली जैसे फेस्टिव गेट-टूगेदर में ड्रेसअप न बहुत ज्यादा सिंपल होना चाहिए और न ही बहुत ज्यादा ब्राइट। ऐसे में कलर, फैब्रिक के साथ कंफर्ट का ख्याल जरूर रखें। साथ ही ड्रेसेस को टीमअप करते वक्त भी कुछ बातों को ध्यान रखें। इस बारें में फैशन डिजाइनर दीपक छाबड़ा पूरी जानकारी दे रहे हैं।

होली के दिन हम दोपहर तक खूब रंग खेलते हैं, फिर शाम को दोस्तों, नाते-रिश्तेदारों से मिलने जाते हैं। खाते-पीते हैं, ढेर सारी बातें करते हैं। एक तरह से यह छोटा सा गेट-टूगेदर हो जाता है। इस गेट-टूगेदर मे आपका ड्रेसअप भी होली के रंग में रंगा हुआ नजर आए, तो सबकी तारीफ पा सकती हैं।

कलर-पैटर्न

आप होली ईवनिंग गेट-टूगेदर के लिए ड्रेसअप में ब्राइट कलर्स को ही चुनें, जैसे पिंक, यलो, पर्पल, ग्रीन। इसके अलावा पेस्टल शेड्स भी इस मौके के लिए एकदम परफेक्ट रहेंगे। इस तरह के कलर्स की ड्रेसेस आपको सोबर लुक देंगी। चाहें तो डिफरेंट कलर्स की ड्रेसेस को टीमअप भी कर सकती हैं। जैसे रेड टॉप के साथ ग्रीन कलर के प्लाजो कैरी कर सकती हैं। इससे भी आपका लुक खास नजर आएगा। इसके अलावा आप प्रिंटेड पैटर्न ड्रेसेस भी कैरी कर सकती हैं। इन दिनों फ्लोरल पैटर्न ड्रेसेस खूब पसंद की जा रही हैं। आप भी होली ईवनिंग गेट-टूगेदर पर डिफरेंट पैटर्न की फ्लोरल ड्रेस कैरी कर सकती हैं।

फैब्रिक

फैशनेबल ड्रेसेस कैरी करते वक्त फैब्रिक का भी पूरा ख्याल रखें। इन दिनों आप कॉटन को ज्यादा इंपॉर्टेंस दें। आप चाहें, तो लिनेन, सिल्क फैब्रिक भी ट्राई कर सकती हैं। इससे फेस्टिव लुक खूबसूरत नजर आएगा।

ड्रेस हो कंफर्टेबल

तीज-त्योहारों पर फैशनेबल दिखने के साथ-साथ कंफर्ट का भी ध्यान रखना जरूरी है। ऐसा न हो कि ड्रेस का फैब्रिक, फिटिंग आपको अनकंफर्टेबल फील कराए। ऐसे में जरूरी है कि कंफर्टेबल ड्रेस ही कैरी करें। इसके लिए आप इंडियन वियर में चूड़ीदार, अनारकली के अलावा सिंपल ए लाइन सूट पहन सकती हैं। ब्राइट कलर्स की लॉन्ग कुर्ती को व्हाइट चूड़ीदार के साथ टीम अप करके स्टाइलिश लुक पाया जा सकता है। वहीं कलर कॉन्ट्रास्टिंग सूट भी इस मौके पर काफी अच्छे लगेंगे। अगर आप वेस्टर्न पहनना चाह रही हैं, तो बेहतर होगा कि प्लाजो को प्रॉयोरिटी दें। इंडो-वेस्टर्न या वेस्टर्न लुक में लॉन्ग और शॉर्ट कुर्ती को प्लाजो के साथ टीमअप कर सकती हैं। इसके अलावा टीशर्ट, लूज टॉप को भी प्लाजो, ट्राउजर के साथ पेयर कर सकती हैं।

रखें ध्यान

  • इन दिनों मौसम बदल रहा है, ऐसे में फुल स्लीव्स, कवर्ड ड्रेसेस ही पहनें।
  • लाइट फैब्रिक वाले प्रिंटेड शॉल भी अपने ड्रेसअप के साथ टीम अप कर सकती हैं।
Share it
Top