Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Work From Home हेल्थ पर डाल रहा है बुरा असर, समय से पहले लोगों को बना रहा है बुजुर्ग

Work From Home : कोरोना के खतरे को देखते हुए ज्यादातर लोग ऑफिस का काम घर से ही कर रहे हैं। ऐसे हालातों में ज्यादार लोग वर्क फ्रॉम कर रहे हैं। यह सुनने में तो काफी अच्छा लगता है। क्योंकि लोगों को लगता है कि अब सुबह जल्दी जल्दी ऑफिस जाने का झंझट नहीं, न ही लंच के टिफिन की कोई टेंशन नहीं। वहीं आपको बता दें कि हकीकत में इसकी तस्वीर कुछ और ही है।

Work From Home हेल्थ पर डाल रहा है बुरा असर, समय से पहले लोगों को बना रहा है बुजुर्ग
X

Work From Home : कोरोना वायरस का असर केवल लोगों की हेल्थ पर ही नहीं बल्कि लोगों के लाइफस्टाइल पर भी पड़ा है। कोरोना के खतरे को देखते हुए ज्यादातर लोग ऑफिस का काम घर से ही कर रहे हैं। ऐसे हालातों में ज्यादार लोग वर्क फ्रॉम कर रहे हैं। यह सुनने में तो काफी अच्छा लगता है। क्योंकि लोगों को लगता है कि अब सुबह जल्दी जल्दी ऑफिस जाने का झंझट नहीं, न ही लंच के टिफिन की कोई टेंशन नहीं। वहीं आपको बता दें कि हकीकत में इसकी तस्वीर कुछ और ही है। वर्क फ्रॉम होम के चलते लोग अब घर में ही सिमट कर रहे गएं हैं। इसके साथ ही इस कारण लोगों को कई समस्याओं का भी सामना करना पड़ रहा है। आज हम आपको इस लेख में ऐसी ही कुछ समस्याओं के बारे में बताने जा रहे हैं जो लोगों को वर्क फ्रॉम होम के चलते हो रही हैं।

अकेलापन

इंसान के लिए बहुत जरूरी है कि वो अपने आस पास के लोगों के संपर्क में रहें। वहीं जब आप ऑफिस जाते हैं, तो आप लोगों से मिलते हैं। जिससे आप स्ट्रेस जैसी दिक्कतों से भी दूर रहते हैं। वहीं वर्क फ्रॉम होम के चलते लोग घरों में ही सिमट कर रह गए हैं। जिस वजह से उनका लोगों से मिलना झुलना कम हो गया है। ऐसे में ज्यादातर लोग अकेलापन महसूस कर रहे हैं और डिप्रेशन के मामले बढ़ते जा रहे हैं।

वेट बढ़ना

घर के कामों के साथ साथ घर पर रहते हुए ऑफिस का काम लोगों को स्ट्रेस में ढकेल रहा है। घर पर काम करते हुए लोगों के खाने का कोई भी समय फिक्स नहीं होता है। ऐसे में लोग ओवरईटिंग कर रहे हैं। जिससे लोगों का तेजी से वजन बढ़ रहा है। वहीं बढ़ते वजन के कारण लोगों को कई तरह की समस्याएं भी हो रही हैं।

Also Read: Weight Loss Tips: साइंस के इस आधार पर ऐसे घटेगा तेजी से वजन, अपनाएं ये टिप्स

बॉडी पेन

वर्क फ्रॉम होम के चलते लोग घंटों एक ही जगह पर बैठे रहते हैं। ऐसे में लोगों के शरीरे में दर्द जैसी दिक्कतें हो रही हैं। घर पर काम करते हुए लोगों के काम करने के घंटे भी बढ़ गए हैं। जिसके कारण लोग घंटों लैपटॉप लेकर बैठे रहते हैं। जिस वजह से शरीर के विभिन्न अंगों में दर्द होने लगता है।

और पढ़ें
Next Story