Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Health Tips: आप भी सोते समय करतीं हैं ये गलतियां, तो भुगतने पड़ सकते हैं गंभीर परिणाम

Health Tips: ज्यादा टाइट कपड़े पहनने से खून का प्रवाह रुक जाता है जिसके कारण परेशानी हो सकती है। इसलिए हमेशा साफ और खुले हवादार कपड़े पहन कर सोएं।

आप भी सोते समय करतीं हैं ये गलतियां, तो भुगतने पड़ सकते हैं गंभीर परिणाम
X
सोते समय न करें ये गलतियां

घर और ऑफिस के काम में महिलाएं दिन भर इतना थक जाती हैं कि वे अपने आप पर ध्यान नहीं दे पाती। खान पान से ले कर सौंदर्य तक वो हर चीज को इग्नोर करने लगती हैं। यहां तक कि महिलाएं सोते समय भी कुछ ऐसी गलतियां कर करती हैं जिनकी वजह से वो बीमार पड़ सकती हैं। आइये जानते हैं कि महिलाओं को सोते समय ऐसी क्या गलतियां नहीं करनी चाहिए जो उनकी सेहत को खराब करें।

कांटेक्ट लेंस

महिलाओं को कभी भी आंखों में लेंस लगाकर नहीं सोना चाहिए। क्योंकि सोते समय लेंस इधर उधर खिसक जाते हैं जिस वजह से कार्निया को सही तरीके से ऑक्सीजन नहीं मिल पाता है। जिस कारण आंखें खराब होने का खतरा अधिक बढ़ जाता है।

मेकअप लगाकर सोना

कभी भी मुंह पर मेकअप लगा कर न सोएं। इससे आपकी त्वचा पर बुरा असर हो सकता है और आपकी त्वचा खराब हो सकती है। इसलिए हमेशा रात को सोने से पहले मेकअप को अच्छे से उतार कर ही सोएं।

बालों में एसेसरीज न लगाना

रात को सोते समय कुछ महिलाओं की आदत होती है बालों में क्लिप या पिन लगा कर सो जाती हैं। परन्तु उन्हें ऐसा बिलकुल नहीं करना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से पिन आपके सिर में चुभ सकता है और आपकी नींद को भी खराब कर सकता है।

टाइट कपड़े

ज्यादा टाइट कपड़े पहनने से खून का प्रवाह रुक जाता है जिसके कारण परेशानी हो सकती है। इसलिए हमेशा साफ और खुले हवादार कपड़े पहन कर सोएं। अगर महिलाएं ये टिप्स अपनाकर इन पर अमल करेंगी तो वो खुश और हेल्दी रहेंगी। साथ ही साथ बीमारियों से भी दूर रहेंगी। इसलिए जल्द से जल्द इन टिप्स को अपनाइये और स्वस्थ्य रहिये।

Next Story