Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

तेजी से वजन बढ़ाने के लिए खाएं ये चीजें, नहीं कहेगा कोई सूखा पापड़

अगर आप भी अपने दुबलेपन की वजह से परेशान हैं तो हम आपको कुछ चीजें बताने जा रहे हैं जिसे आप अपनी डाइट में शामिल करके तेजी से वजन बढ़ा सकते हैं। तो आइए जानते हैं उन चीजों के बारे में।

तेजी से वजन बढ़ाने के लिए खाएं ये चीजें, नहीं कहेगा कोई सूखा पापड़
X

जहां लोग अपने मोटापे के चलते काफी परेशान रहते हैं, तो वहीं कुछ लोग अपने पतलेपन के कारण काफी दुखी रहते हैं। यह बॉडी के लिए नुकसानदायक तो होता ही है। इसके साथ यह इंसान के आत्मविश्वास को भी कम करता है। इससे आपकी पर्सानिटी पर भी काफी असर पड़ता है। वहीं अगर आप भी अपने दुबलेपन की वजह से परेशान हैं तो हम आपको कुछ चीजें बताने जा रहे हैं जिसे आप अपनी डाइट में शामिल करके तेजी से वजन बढ़ा सकते हैं। तो आइए जानते हैं उन चीजों के बारे में।

चावल

इसमें कैलोरी काफी ज्यादा मात्रा में पाए जाते हैं, जो तेजी से वजन बढ़ाने में मदद करते हैं। आपको बता दें कि एक कप चावल में कैलोरी और कार्ब्स बहुत ज्यादा होते हैं। वहीं चावल पकाने में भी काफी आसान होते हैं। आप चावल में कुछ करी और सोयाबीन मिलाकर खाएं।

नट्स और नट बटर

यह मांसेशियों के लिए काफी अच्छा होता है। इसके लिए आप काजू, बादाम, अखरोट खा सकते हैं।

Also Read: प्रेग्नेंसी में जरूर खाएं गोंद के लड्डू, मिलेंगे कई जबरदस्त फायदे

चिकन

इसमें प्रोटीन काफी ज्यादा मात्रा में पाया जाता है। वेट कम और वेट बढ़ाने के लिए प्रोटीन की काफी ज्यादा जरूरत होती है। इसके लिए चिकन काफी अच्छा विक्लप है।

दूध

दूध में कैल्शियम, कार्ब्स और वसा काफी ज्यादा मौजूद होते हैं। इसे आप अपनी डाइट में जरूर शामिल करें। यह आपती हड्डियों और दांतों के काफी ज्यादा अच्छे होते हैं।

Next Story