Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus: चाइना ने भेजी ऐसी किट कि फल और बकरी भी निकले कोरोना पॉजिटिव, राष्ट्रपति ने कहा- किट में ही है गड़बड़

Coronavirus: कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर तरह तरह की खबरे सामने आ रही हैं। इसी बीच पूर्वी अफ्रीकी देश तंजानिया से एक चौंका देने वाली खबर सामने आई है (Coronavirus In Tanzania)। तंजानिया में कोरोना पॉजिटिव बकरी और एक खास फल पॉपॉ पाए गए हैं (Goat And Fruit Corona Positive)।

Coronavirus: चाइना ने भेजी ऐसी किट कि फल और बकरी भी निकले कोरोना पॉजिटिव, राष्ट्रपति ने कहा- किट में ही है गड़बड़

Coronavirus: कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में अपना तहलका मचा रखा है (Coronavirus Outbreak)। लाखों लोग इसके कारण दम तोड़ चुके हैं (Coronavirus Death)। कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर तरह तरह की खबरे सामने आ रही हैं। इसी बीच पूर्वी अफ्रीकी देश तंजानिया से एक चौंका देने वाली खबर सामने आई है (Coronavirus In Tanzania)। तंजानिया में कोरोना पॉजिटिव बकरी और एक खास फल पॉपॉ पाए गए हैं (Goat And Fruit Corona Positive)।

बकरी और फल कोरोना संक्रमित पाए गए

जी हां, तंजानिया में बकरी और फल कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनकी जांच चीन में बनी टेस्टिंग किट के जरिए की गई थी। वहीं रिपोर्ट आने के बाद राष्ट्रपति जॉन मागुफुली ने इन परिणाम को मानने से इंकार कर दिया हैं। इसके साथ ही किट की जांच करने के लिए कहा है।

चाइना द्वारा भेजी गई टेस्टिंग किट में गड़बड़

बताया जा रहा है कि लैब को इस बात की जानकारी नहीं थी कि ये सैंपल फल और बकरी के हैं। जांच की रिपोर्ट आने के बाद ही इस बात का खुलासा हुआ है। जिसके बाद राष्ट्रपति जॉन मागुफुली ने बताया कि तंजानिया नें चीन से टेस्टिंग किट आई है। जिसमें गड़बड़ है। वहीं उन्होंने कहा कि ऐसा कैसे हो सकता है कि कोई फल और बकरी कोरोना पॉजिटिव निकले। जिसके बाद उन्होंने किट की जांच करने के लिए कहा है।

Also Read: Coronavirus Vaccine: कोरोना वायरस की वैक्सीन तैयार, बाजार में लाने से पहले कराया जा रहा पेटेंट

मेडागास्कर से कोरोना वायरस की हर्बल दवा मंगवाई

इसके साथ ही मागुफुली ने बताया कि उन्होंने मेडागास्कर से कोरोना वायरस की हर्बल दवा मंगवाई है। जिसे लाने के लिए वे प्लेन भी भेजने वाले हैं। यह दवा कोविड ऑर्गेनिक्स है। जिसे मालागासी इंस्टीट्यूट फॉर एप्लाइड रिसर्च ने आर्तेमिसिया के प्लांट में तैयार किया है। फिलहाल अभी तक इसकी कोई भी लैब टेस्टिंग नहीं हुई है। हाल ही में मेडागास्कर के राष्ट्रपति एंड्रे राजोलिना ने बताया था कि इस दवा से कई कोरोना मरीज ठीक हुए हैं।

तंजानिया में 480 मामले सामने आए

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि तंजानिया में अबतक 480 मामले सामने आ चुके हैं। जिसमें से 16 लोगों ने दम तोड़ दिया है। वहीं 167 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं। वहीं 297 लोगों का अभी अस्पतालों में इलाज चल रहा है।


Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story
Top