Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जानें मच्छर के काटने से Coronavirus फैलता है या नहीं?

गर्मियां भी शुरु हो चुकी हैं। गर्मियों के साथ मच्छरों की भी वापसी हो गई है। जिस वजह से मच्छरों को लेकर लोगों की चिंता भी बढ़ गई है। ऐसे में लोगों के मन में सवाल उठ रहे हैं कि क्या मच्छरों के काटने से भी कोरोना वायरस फैल सकता है? इसी बीच आज हम आपको बताएंगे कि मच्छरों के काटने से कोरोना वायरस फैलता है कि नहीं।

जानें मच्छर के काटने से Coronavirus फैलता है या नहीं?
X
जानें मच्छर के काटने से Coronavirus फैलता है या नहीं? ( फाइल फोटो)

Coronavirus: कोरोना वायरस की दूसरी लहर का कोहराम एक बार फिर से देश में देखने को मिल रहा है। ये खतरनाक वायरस थमने के बजाए लगातार बढ़ता ही जा रहा है। वहीं इसकी चपेट में आने वालों का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। गर्मियां भी शुरु हो चुकी हैं। गर्मियों के साथ मच्छरों की भी वापसी हो गई है। जिस वजह से मच्छरों को लेकर लोगों की चिंता भी बढ़ गई है। ऐसे में लोगों के मन में सवाल उठ रहे हैं कि क्या मच्छरों के काटने से भी कोरोना वायरस फैल सकता है? इसी बीच आज हम आपको बताएंगे कि मच्छरों के काटने से कोरोना वायरस फैलता है कि नहीं।

क्या मच्छरों के काटने से फैलता है कोरोना?

कोरोना वायरस एक रेस्पिरेटरी वायरस है। यह छींक या खांसी के जरिए एक दूसरे से फैलता है। ऐसे में अगर संक्रमिक व्यक्ति का खून चूस कर वही मच्छर अगर किसी दूसरे शख्स के काट ले तो उसे कोरोना वायरस नहीं होगा। फिलहाल अभी तक ऐसा कोई भी मामला नहीं आया है जिसे मच्छर के काटने से कोरोना हुआ हो।

Also Read: कोरोना वैक्सीन लगवाने से पहले ये लोग बरतें खास सावधानी, जानें टीका लगवाने के तुरंत बाद क्या करें काम

यह बीमारियां होती हैं मच्छरों के कारण

-डेंगू

- येलो फीवर

-चिकनगुनिया

- रोज रिवर

- जीका वायरस

- मलेरिया

और पढ़ें
Next Story