Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना से लड़ने में मदद करती है ये मिठाई, 11 जड़ी बूटियों से मिलकर तैयार की गई 'संदेश'

कोरोना से बचने के लिए लोगों को शुरू से ही अपना इम्यूनिटी सिस्टम को मजबूत रखने की सलाह दी जा रही है (Immunity System Booster)। इसी बीच कोलकाता स्थित मिठाई की दुकान ने एक ऐसी मिठाई तैयार की है। जो कोरोना वायरस से लड़ने के लिए इम्यूनिटी सिस्टम को मजबूत करती है (Sandesh To Increase Immunity)।

कोरोना से लड़ने में मदद करती है ये मिठाई, 11 जड़ी बूटियों से मिलकर तैयार की गई
X
कोरोना से लड़ने में मदद करती है ये मिठाई (फाइल फोटो)

कोरोना वायरस (Coronavirus) भारत में खतरनाक रूप ले चुका है। इसकी चपेट में आने वालों की संख्या लगातार तेज रफ्तार के साथ बढ़ती ही जा रही है (Corona Case In India)। वहीं लोगों को शुरू से ही इससे बचने के लिए अपना इम्यूनिटी सिस्टम को मजबूत रखने की सलाह दी जा रही है (Immunity System Booster)। इसी बीच कोलकाता स्थित मिठाई की दुकान ने एक ऐसी मिठाई तैयार की है। जो कोरोना वायरस से लड़ने के लिए इम्यूनिटी सिस्टम को मजबूत करती है (Sandesh To Increase Immunity)।

लोगों का इम्यूनिटी सिस्टम मजबूत होता है

इस पर हलवाई का दावा है कि इसे खाने से लोगों का इम्यूनिटी सिस्टम मजबूत होता है। मिठाई की दुकान के मालिक बलराम मलिक और राधारमण ने बताया कि कोरोना महामारी के कारण हालातों को देखते हुए संदेश मिठाई को इम्यूनिटी बूस्ट करने के लिए बनाया गया है। इसके साथ ही उनका दावा है कि इस मिठाई को बनाने के लिए 11 तरह की जड़ी बूटियों का इस्तेमाल किया गया है।

11 तरह की जड़ी बूटियों का इस्तेमाल किया

उन्होंने आगे बताया कि इस मिठाई को बनाने के लिए तुलसी, हल्दी, छोटी इलाइची, जोशी मोधू (लीकोरिस), जायफल, अदरक, गंगाल, पीपल, काली मिर्च, काला जीरा और तेज पत्ते का यूज किया गया है। इसे खाने से लोगों की इम्यूनिटी बढ़ेगी।

Also Read: Ayurveda For Coronavirus: कोरोना वायरस से बचना है तो पिएं ये आयुर्वेदिक काढ़े

म्यूनिटी सिस्टम बढ़ाने में मदद करती है

वहीं दुकान के मालिकों का कहना है कि हम इस बात का दावा नहीं कर रहे हैं कि यह मिठाई कोरोना वायरस संक्रमण का एंटीडोट है। यह मिठाई कमजोर इम्यूनिटी सिस्टम वाले शख्स का इम्यूनिटी सिस्टम बढ़ाने में मदद करती है।

Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story
Top