Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

John Abraham Fitness Tips ये हैं जॉन अब्राहम जैसी बॉडी पाने के आसान तरीके

John Abraham Fitness Tips जॉन अब्राहम, बॉलीवुड में ही नहीं बल्कि युवाओं के बीच फिल्मों से ज्यादा अपनी फिट बॉडी और एक्टिवनेस की वजह से बेहद पॉपुलर हैं। अगर आप भी जॉन अब्राहम जैसी एट एब्स की बॉडी बनाने की ख्वाहिश रखते हैं, तो आज हम आपको जॉन अब्राहम की फिटनेस का राज बताने जा रहे हैं। जिन्हें अपनाकर आप कुछ महीनों में एट एब्स वाली बॉडी पा सकेगें। आइए जानते हैं जॉन अब्राहम का डेली रुटीन, डाइट और एक्सरसाइज का तरीका...

ये है जॉन अब्राहम जैसी बॉडी पाने के आसान तरीकेJohn Abraham Fitness Tips For perfect Body In Hindi

John Abraham Fitness Tips : अगर आप जिम में घंटो पसीना बहाने के बाद भी जॉन अब्राहम जैसी स्ट्रांग मसल्स और फिट बॉडी बनाने में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं, तो ऐसे में कुछ बेसिक चीजों का ख्याल रखना बेहद जरुरी है। जिसमें डेली रुटीन की डाइट और वेट मैनेज करने के लिए सही एक्सरसाइज का चुनाव करना शामिल है। ऐसे में आज हम आपको जॉन अब्राहम के फिटनेस टिप्स बताने जा रहे हैं।





जॉन अब्राहम डाइट प्लान / John Abraham Diet Plan

जॉन अब्राहम अपनी फिट और परफेक्ट बॉडी के लिए फिक्स फिटनेस टिप्स के साथ न्यूट्रीशिएंट्स से भरपूर डाइट लेना पसंद करते हैं। जिसमें प्रोटीन,कॉर्बोहाइड्रेट्स, कैल्शियम,को फॉलो करते हैं। जॉन शाकाहारी हैं। ऐसे में वो प्रोटीन सप्लीमेंट्स के तौर पर सोया, स्प्राउट्स और मट्ठा को लेते हैं जबकि कार्बोहाइड्रेट,फाइबर की कम सीमित मात्रा लेते हैं। वो दिन 6 बार थोड़ा-थोड़ा खाना खाते हैं।

प्रोटीन - वेज- डेयरी प्रोडक्ट्स, दालें और सोया

कॉर्बोहाइड्रेट्स - आलू, शकरकंद, मकई के दाने, ज्वार, बाजर और गेहूं को खाना पसंद करते हैं।

फाइबर - सभी सलाद, ब्रोकोली, पपीता, तरबूज, सेब, नारंगी, हरी सब्जियां




डेली रुटीन डाइट / Daily Routine Diet

सुबह 8 बजे - ब्लैक कॉफी या ग्रीन टी, 1 आलू या शकरकंद, ब्राउन ब्रेड, 1 सेब

10:30 बजे - 1 गिलास मठ्ठा या पानी मिला हुआ दूध पीना।

1 बजे - रोटी, सब्जी,दाल, दही और एक गाजर या ब्राउन ब्रेड ग्रिल किया हुआ, साथ में स्प्राउट्स खाना पसंद करते हैं।

शाम 4 बजे - ब्लैक कॉफी या ग्रीन टी,उबला और मैश किया हुआ आलू, सेब, नारंगी, पपीता खाते हैं।

7 बजे - 1 गिलास मठ्ठा या पानी मिला हुआ दूध पीते हैं।

रात 10 बजे - रोटी, सब्जी या गेहूं के आटे से बनी ब्रेड स्लाइस खाते हैं।




जॉन अब्राहम फिटनेस प्लान / John Abraham Fitness Plan

1.सोमवार को जॉन चेस्ट और ट्राइसेप्स: वार्म अप, बेंच प्रेस - इनक्लाइन और डिक्लाइन दोनों के - 3 सेट, 15 बार दोहराते हैं। ज्यादा वजन का उपयोग करने के लिए तीसरा रिपीटिशन करते हैं जिससे मसल्स मजबूत बन सकें। इसके बाद डंबल फ्लाई एक्सरसाइज (Duble Fly Exercise)के दो सेट ट्राइसेप्स और डम्बल ट्राइसेप्स को कुल 15 बार दोहराते हैं।

2.मंगलवार को बैक एंड एब्स एक्सरसाइज में बॉरबेल के 4 बार, एक हाथ से डंबल एक्सरसाइज के 2 सेट, डेड लिफ्ट या बैक एक्सटेंशन,पेट की कसरत, लेग क्रेंचेज़, श्रग्स एक्सरसाइज को करते हैं।

3.बुधवार को कार्डियो,लेग क्रेंचेज़ और 30 मिनट जॉगिंग करते हैं। इससे पैरों और पेट की मसल्स मजबूत होने के साथ टोन होती हैं।

4.गुरूवार को जॉन सिर्फ पैरों और फेफड़ों से जुड़ी एक्सरसाइज करते हैं। जिसमें स्क्वाटिंग,स्टेप अप, लेग प्रेस,लेग कर्ल, सीटिंग एंड स्टैडिंग कॉफ एक्सरसाइज करते हैं।

5.शुक्रवार को कंधे और बाइसेप्स से रिलेटिड एक्सरसाइज करते हैं। जिसमें हैमर कर्ल, शोल्डर ओवरहेड प्रेस,रियर डेल्टॉइड एक्सरसाइज, बॉरबेल के साथ बाइसप कर्ल और डंबल कर्ल करना पसंद करते हैं।

6.शनिवार को कार्डियो, पेट की कसरत के लिए एब्डोमिनल एक्सरसाइज, लेग क्रेंचेज़ के साथ 30 मिनट की जॉगिंग करते हैं। जबकि रविवार को रेस्ट करना पसंद करते हैं।

Next Story
Share it
Top