Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Lockdown खत्म होने के बाद ऑफिस जाने वाले लोग इन बातों का खास रखें ध्यान

खुद की रक्षा करना ही इस कोरोना (Coronavirus) महामारी से बचाव का सबसे अच्छा है (Coronavirus Precautions)। वहीं ऑफिस जाते वक्त आपको कई बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। इसी बीच आज हम आपको ऑफिस में बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में बताने जा रहे हैं।

ऑफिस जोन कीर्तिश आप भी बन सकते वर्कप्लेस सुपर स्टार
X

कोरोना वायरस (Coronavirus Outbreak) के संकट के बीच हालातों को देखते हुए देश के कई हिस्सों में अनलॉक 1(Unlock 1) शुरू हो चुका है। वहीं वर्क फ्रॉर्म होम (Work Work From) कर रहे लोगों ने ऑफिस (Office) जाना शुरू कर दिया है। ऐसे में लोगों को चिंतित होना भी लाजमी है। वहीं कैसे लोग सुरक्षित ऑफिस में लौट सकते हैं और काम शुरू कर सकते हैं, इसके लिए सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेन्शन ने कंपनियों के लिए गाइडलाइन भी पब्लिश किए थे।

कई बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है

कोरोना (Coronavirus) से निपटने के लिए अभी तक कोई भी दवाई (Coronavirus Vaccine) नहीं बन पाई है। खुद की रक्षा करना ही इस कोरोना (Coronavirus) महामारी से बचाव का सबसे अच्छा है (Coronavirus Precautions)। वहीं ऑफिस जाते वक्त आपको कई बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। इसी बीच आज हम आपको ऑफिस में बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में बताने जा रहे हैं।

जिसके आपको जानना बहुत जरूरी है। तो आइए जानते हैं कि ऑफिस जाते वक्त और ऑफिस में किन बातों का ध्यान रखें।

इन बातों का खास ध्यान रखें

- अगर आपका ऑफिस किसी बड़ी बिल्डिंग में हैं और लिफ्ट में भीड़भाड होगी तो इसके लिए आप लिफ्ट में चढ़ते उतरते वक्त हैंड सेनिटाइज करना न भूलें। इसके साथ ही आप पेपर टॉवेल से लिफ्ट बटन दबा सकते हैं।

- ऑफिस में वॉशरूम जाने से बचें। वहीं अगर आप बाथरूम जाते हैं तो चीजों को छूने से बचें। और हाथों को साबुन से अच्छे से धोएं।

- ऑफिस में सहकर्मियों के साथ खाना खाने से बचें। एक दूसरे का खाना न शेयर करें।

- ऑफिस में भी मास्क लगाकर रहें। वहीं सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखें। इसलिए बेहतर है कि ऑफिस जाते वक्त ऐसा मास्क लगाएं जिसे आप दिन भर आराम से पहन सकें।

Also Read: चॉकलेट से होने वाले नुकसान के बारे में सब जानते हैं, एक बार इसके फायदे भी जान लें

- ऐसा मास्क लें जिसे आपको बार बार अडजेस्ट न करना पड़े। क्योंकि जब आप बार बार मास्क अडजेस्ट करते हैं तो आप अपना हाथ मुंह पर लगाते हैं जो रिस्की हो सकता है।

- मास्क पहनने से पहले और उतारने के बाद हाथों को अच्छे से धोएं। इसले लिए आप एल्कोहल बेस्ज हैंड सेनिटाइजर का यूज करें।

- ऑफिस से घर वापस जाने के बाद सबसे पहले नहाएं और कपड़े बदलें। वहीं समय समय पर गर्म पानी भी पीते रहें।

Next Story