Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

टेंशन लेने की जरूरत नहीं, बॉडी के हर हिस्से की चर्बी बर्फ से कर सकते हैं कम

मोटापा आपकी पर्सनैलिटी को खराब तो करता ही है, साथ ही कई बीमारियों को दावत भी देता है। वहीं लोग अपने मोटापे से परेशान वेट कम करने के लिए न जाने कितनी कोशिशें करते हैं, जिसके बावजूद निराशा के सिवा उनके हाथ कुछ नहीं आता है। इसी बीच आज हम आपको वेट कम करने का बहुत ही शानदार तरीका बताने जा रहे हैं।

टेंशन लेने की जरूरत नहीं, बॉडी के हर हिस्से की चर्बी बर्फ से कर सकते हैं कमवेट कम करने की टिप्स (फाइल फोटो)

हर शख्स खूबसूरत दिखना चाहता है। वही अच्छी पर्सनैलिटी की ख्वाहिश हर किसी की होती है। वहीं मोटापा आपकी पर्सनैलिटी को खराब तो करता ही है, साथ ही कई बीमारियों को दावत भी देता है। वहीं लोग अपने मोटापे से परेशान वेट कम करने के लिए न जाने कितनी कोशिशें करते हैं, जिसके बावजूद निराशा के सिवा उनके हाथ कुछ नहीं आता है। इसी बीच आज हम आपको वेट कम करने का बहुत ही शानदार तरीका बताने जा रहे हैं। जिसके जरिए आप बहुत ही जल्दी अपना वजन कम कर सकते है।

वजन कम करने के लिए आइस थेरेपी (Ice Therapy) का इस्तेमाल किया जाता है

बहुत लोग जानते हैं कि दुनिया भर के कई देशो नें वजन कम करने के लिए आइस थेरेपी (Ice Therapy) का इस्तेमाल किया जाता है। इस थेरेपी में बर्फ तो कुछ खास हिस्सों में रगड़ा जाता है, जिससे उस हिस्से पर जमी चर्बी कम होती है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बर्फ स्किन के त्वचा के टिशूज को ट्राई करती है, जिससे उसमें जमा फैट बर्न होकर समाप्त हो जाता है और व्यक्ति का वजन घटने लगता है।

बर्फ रगड़ने से वहां की चर्बी धीरे-धीरे बर्न होने लगती हैं

रिसर्च से सामने आया है कि बॉडी के कुछ पार्ट पर बर्फ रगड़ने से वहां की चर्बी धीरे-धीरे बर्न होने लगती है और फिर बर्फ वहां के स्किन टिशूज को सिकोड़ती है, जिससे चर्बी अपने आप कम होने लगती है।

Also Read: लॉकडाउन का साइड इफेक्ट, महिलाओं में तेजी से बढ़ रहा मोटापा : रिसर्च

इस थेरेपी के लेने का तरीका

इसे करते वक्त ध्यान रखें कि आपको बर्फ स्किन पर डायरेक्ट नहीं रगड़नी है। इसके लिए आप बर्फ को किसी कपड़े, पैक या तौलिया का इस्तेमाल करें। बर्फ को उस हिस्से पर ज्यादा रब करें जहां आपको अपनी स्किन ज्यादा लटकी हुई दिखाई दे।

1 वीक में आपका वेट 1-2 किलो कम हो जाएगा

अगर आप चाहते हैं कि आपका वेट जल्दी घटे, तो इसके लिए आप 30 मिनट दिन में एक्सरसाइज जरूर करें और अच्छी डाइट लें। ऐसा करने से 1 वीक में आपका वेट 1-2 किलो कम हो जाएगा।

Next Story
Top