Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

New Year 2021 Party के Hangover से तुरंत छुटकारा दिलाएंगे ये घरेलू नुस्खें

अक्सर पार्टी के बाद ऐसा होता है, तो आज हम आपको पार्टीज के बाद होने वाले 'हैंगओवर (Hangover) को उतारने के उपाय बता रहे हैं, जिससे आप अगली बार से होने वाले 'हैंगओवर (Hangover) को आसानी से घर की कुछ चीजों के इस्तेमाल से ही उतार सकेगें।

New Year 2021 Party के Hangover से तुरंत छुटकारा दिलाएंगे ये घरेलू नुस्खें
X

 New Year 2021 Party के Hangover से तुरंत छुटकारा दिलाएंगे ये घरेलू नुस्खें (फाइल फोटो)

क्सर युवा नए साल आने की खुशी में अपने दोस्तों के साथ New Year Party करना पसंद करते हैं। जिसमें वो न चाहते हुए भी कई बार दोस्तों के दबाव में आकर ड्रिंक कर लेते हैं,लेकिन अगली सुबह उठते ही पार्टी में ड्रिंक करने की वजह से होने वाले 'हैंगओवर (Hangover) से होने वाले सिरदर्द, चक्कर और घबराहट से बेहद परेशान रहते हैं। अगर आपके साथ भी अक्सर पार्टी के बाद ऐसा होता है, तो आज हम आपको पार्टीज के बाद होने वाले 'हैंगओवर (Hangover) को उतारने के उपाय बता रहे हैं, जिससे आप अगली बार से होने वाले 'हैंगओवर (Hangover) को आसानी से घर की कुछ चीजों के इस्तेमाल से ही उतार सकेगें।

- गर्मागर्म सूप पीएं

पार्टी के बाद होने वाले हैंगओवर (Hangover) को उतारने के लिए गर्मागर्म सूप पीना भी एक अच्छा विकल्प है। इसके साथ ही खूब सारा पानी पीकर भी आप रात के नशे और हैंगओवर (Hangover) को कम कर सकते हैं।

- मिल्कशेक का करें सेवन

हैंगओवर (Hangover) को उतारने के लिए सोने से पहले या सुबह उठते ही दूध, गिलास और शहद को मिलाकर बनने वाले मिल्कशेक को पीना भी लाभदायक रहता है।

- तली और बहुत मसालेदार चीजें खाएं

आपने अक्सर लोगों को ड्रिंक के साथ नमकीन या चटपटी चीजों का सेवन करते देखा होगा। जी हां, तली और बहुत मसालेदार चीजें खाने से आप अपने हैंगओवर (Hangover) को भी आसानी से कम कर सकते हैं।

- कॉफी

नींबू पानी की ही तरह हैंगओवर (Hangover) के समय कम से कम 2 कप कॉफी पीना भी बेहद फायदेमंद रहेगा। इससे आप कुछ ही समय में एनर्जी महसूस कर सकते हैं।

Also Read: नये साल के साथ अपने परिवार को हेल्दी रखने के लिए महिलाएं अपनाएं ये टिप्स

- नींबू पानी

अगर आपको अक्सर पार्टी के बाद 'हैंगओवर (Hangover) होता है, तो ऐसे में रात को सोने से पहले पानी में नींबू,शक्कर और थोड़ा सा नमक मिलाएं और उसे पी लें। या सुबह उठकर जरूर पीएं। इस नींबू पानी को पीते समय याद रखें कि नींबू पानी में पानी की मात्रा ज्यादा हो।

- ताजे फलों का जूस पीना

हैंगओवर (Hangover) को उतारने के लिए सिट्र‍िक एसिड यानि खट्टे और ताजे फलों का जूस पीना भी फायदेमंद रहता है। इसमें नींबू, संतरा, नाशपाती, अनानास, अमरूद जैसे फल सुबह के नाश्ते में खा सकते हैं, इससे कुछ ही समय में आप हैंगओवर (Hangover) से बाहर आ सकते हैं।


Next Story