Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ये हैं जिम जाने वालों के लिए सावधानियां, भूलकर भी न करें नजरअंदाज...

Gym Precautions : आज के युवाओं में खुद को फिट रखने के लिए जिम जाना एक फैशन सा बन गया है। कोई अपना वजन घटाने के लिए जिम जाता है, तो कोई परफेक्ट फिगर या बॉडी बनाने के लिए जिम जाना पसंद करता है। लेकिन अगर जिम जाने से पहले सावधानियां न बरती जाएं, तो जिम जाना आपके लिए बेहद मंहगा पड़ सकता है। इसलिए आज हम आपको जिम जाने से पहले बरती जाने वाली सावधानियों (Gym Precautions) के बारे में बता रहे हैं। जिनको आजमाकर आप बिना किसी गलती के एक परफेक्ट फिगर और बॉडी पा सकते हैं।

ये हैं जिम जाने वालों के लिए सावधानियां, भूलकर भी न करें नजरअंदाज...

Gym Precautions : आज के युवाओं में खुद को फिट रखने के लिए जिम जाना एक फैशन सा बन गया है। कोई अपना वजन घटाने के लिए जिम जाता है, तो कोई परफेक्ट फिगर या बॉडी बनाने के लिए जिम जाना पसंद करता है। लेकिन अगर जिम जाने से पहले सावधानियां न बरती जाएं, तो जिम जाना आपके लिए बेहद मंहगा पड़ सकता है। इसलिए आज हम आपको जिम जाने से पहले बरती जाने वाली सावधानियों (Gym Precautions)के बारे में बता रहे हैं। जिनको आजमाकर आप बिना किसी गलती के एक परफेक्ट फिगर और बॉडी पा सकते हैं।

जिम जाने वालों के लिए सावधानियां :




1.अगर आप भी फिगर या बॉडी बनाने के लिए जिम ज्वाइन करना चाहते हैं, तो सबसे पहले एक्सरसाइज से पहले और एक्सरसाइज के दौरान पानी का सेवन करने की आदत बनाएं। इससे शरीर में पानी की कमी नहीं होगी और थकान महसूस नहीं होगी।







2.जिम ज्वॉइन करते वक्त ही सबसे पहले अपने लिए एक ट्रेनर जरूर तलाश लें। क्योंकि बिना ट्रेनर के जिम में एक्सरसाइज करना सेहत और शरीर के लिए बेहद नुकसानदायक साबित हो सकता है।











3.अगर आप जिम जाकर अपनी फिगर और बॉडी बनाने की ख्वाहिश रखते हैं। तो सबसे पहले अपनी डाइट का ख्याल रखें। जिससे आपके शरीर को एक्सरसाइज करने की एनर्जी मिल सके।










4. जिम में कभी भी वार्म अप किए बिना कोई भी एक्सरसाइज न करें। इससे मांसपेशियों में खिंचाव आने का खतरा बढ़ जाता है।









5. अगर आप जिम में एक्सरसाइज कर रहें हैं, तो हमेशा बैलेंस एक्सरसाइज करें यानि एक्सरसाइज में समय-समय पर बदलाव करते रहें। इससे शरीर के हर हिस्से को बराबर से फायदा पहुंचेगा।

Next Story
Share it
Top