Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Facebook Preventive Health Tool : हेल्थ चेकअप की डेट याद दिलाएगा FB का फेसबुक हेल्थ चेकअप रिमांइडर टूल

फेसबुक ने फेसबुक हेल्थ चेकअप रिमांइडर टूल लॉन्च किया है, जिसकी मदद से आप अपनी सेहत का ख्याल रख सकते हैं, फेसबुक हेल्थ टूल यूजर्स को हेल्थ चेकअप रिमाइंर नोटिफिकेशन भेजेगा।

Facebook Preventive Health Tool : हेल्थ चेकअप की डेट याद दिलाएगा FB का फेसबुक हेल्थ चेकअप रिमांइडर टूलFacebook Preventive Health Tool / फेसबुक प्रिवेंटिव हेल्थ टूल

आज के दौर में बच्चे हो या बड़े किसी न किसी बीमारी से पीड़ित हैं, ऐसे में उन्हें अलग-अलग हेल्थ चेकअप्स की जरुरत होती है, लेकिन कई बार काम की वजह से चेकअप की डेट मिस हो जाती है। अगर आप भी अपने हेल्थ चेकअप की डेट भूल जाते हैं, तो आज हम आपको फेसबुक हेल्थ चेकअप रिमांइडर टूल (FB Health Check up Reminders Tool) के बारे में बता रहे हैं। जो आपको चेकअप करवाने के पहले नोटिफिकेशन के जरिए याद दिलाएगा। आइए जानते हैं क्या है ये...




Facebook Preventive Health Tool Benefits

फेसबुक ने हाल ही में एक नया टूल लॉन्च किया है, जो अपने यूजर्स को हेल्थ चेकअप रिमाइंडर भेजेगा। फेसबुक प्रिवेंटिव हेल्थ टूल (Facebook's Preventive Health Tool) यूजर्स को हेल्थ चेकअप रिमांइडर नोटिफिकेशन के साथ सस्ती स्वास्थ्य सेवाओं की सुविधाओं को तलाशने में भी मदद करेगा। अभी फेसबुक ने ये टूल सिर्फ अमेरिका में लॉन्च किया है।

पिछले दिनों एक ब्लॉग पोस्ट में, हेल्थकेयर रिसर्च के फेसबुक प्रमुख, फ्रेडी एबानुसी ने बताया कि इस टूल को लॉन्च करने का उद्देश्य अमेरिका में दिल की बीमारियों, कैंसर और फ्लू से होने वाली मौतों को रोकना है। क्योंकि मौसमी बीमारियां हर साल लाखों लोगों को प्रभावित करती हैं।

फेसबुक प्रिवेंटिव हेल्थ टूल (Facebook Preventive Health Tool) यूजर की उम्र और लिंग के मुताबिक रेफरेंसिस भेजेगा। इससे पहले फेसबुक ने भारत जैसे कई अन्य देशों में भी ब्लड डोनर साइन अप सर्विस की शुरुआत की थी। जिसमें यूजर को ब्लड डोनर के रुप में साइन अप करने पर पास के ब्लड बैंक से जुड़ी सभी जानकारियां आसानी से उपलब्ध हो जाती हैं।




फेसबुक प्रिवेंटिव हेल्थ टूल की खासियते (Facebook Preventive Health Tool Features Importance)

1. अगर आपके फोन में जीपीएस (GPS) एक्टिव है, तो आप अपने क्षेत्र और उसके आसपास के योग्य स्वास्थ्य केंद्रों या FQHCs से जुड़ी जानकारी को देख सकेगें, जबकि जिनके फोन में जीपीएस (GPS) नहीं है वो लोग Facebook के डिफ़ॉल्ट में अपने वर्तमान शहर का नाम सेट करके भी जानकारी पा सकते हैं।

2. इस टूल में पेशेंट की प्राइवेसी का खास ख्याल रखा गया है। जिसमें फेसबुक पेशेंट की गतिविधि, व्यक्तिगत जानकारी को तीसरे पक्ष यानि स्वास्थ्य संगठन या बीमा कंपनियों के साथ साझा नहीं करेगा।

3. सोशल मीडिया की सबसे बड़ी कंपनी फेसबुक ने इससे पहले भी स्वास्थ्य से जुड़ी रक्त की कमी को दूर करने के लिए यू.एस. और कुछ अन्य देशों में एक सुविधा शुरू की है। जिससे लोग ब्लड डोनर के रूप में साइन अप करने और कमी होने पर रक्त देने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके।

4. फेसबुक प्रिवेंटिव हेल्थ टूल पेशेंट के हेल्थ चेकअप्स और उससे जुड़ी जानकारी को एकत्र रखने में मदद करता है, उसके रिमांइडर सेट करता है। एक स्पेशल बटन के बार-बार क्लिक करने से कंपनी को यह समझने में मदद करता है कि उपकरण का उपयोग कैसे किया जा रहा है, समय के साथ इसे बेहतर बनाने में मदद करता है।

Next Story
Top