Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अगर आप भी चाहते हैं गले की चर्बी कम करना तो अपनाएं ये टिप्स, कुछ ही दिनों में दिखेगा फर्क

गले पर जमा फैट आपकी खूबसूरती को बिगाड़ देता है। इसे डबल चिन भी कहा जाता है। यह दिखने में बहुत ही बुरी लगती है। ऐसे में कई महिलाएं दवाई का सहारा लेती हैं। जिसका कई बार साइड इफेक्ट भी होने लगता है। ऐसे में आज हम आपको गले का फैट कम करने के लिए कुछ उपाय बताने जा रहे हैं।

अगर आप भी चाहते हैं गले की चर्बी कम करना तो अपनाएं ये टिप्स, कुछ ही दिनों में दिखेगा फर्क
X

अगर आप भी चाहते हैं गले की चर्बी कम करना तो अपनाएं ये टिप्स, कुछ ही दिनों में दिखेगा फर्क (फाइल फोटो)

फेस के साथ साथ गले की खूबसूरती आपकी पर्सनैलिटी को और भी निखारने का काम करती है। गले पर जमा फैट आपकी खूबसूरती को बिगाड़ देता है। इसे डबल चिन भी कहा जाता है। यह दिखने में बहुत ही बुरी लगती है। ऐसे में कई महिलाएं दवाई का सहारा लेती हैं। जिसका कई बार साइड इफेक्ट भी होने लगता है। ऐसे में आज हम आपको गले का फैट कम करने के लिए कुछ उपाय बताने जा रहे हैं। तो आइए जानते हैं इन उपाय के बारे में।

ब्लोइंग एयर

इसे करने के लिए आप जितना हो सकते है सिर को पीछे की तरफ छुकाएं। इसके बाद मुंह से हवा बाहर निकालें। इसे आप लगभग 10-20 सेकेंड के लिए करे। फिर वापस गर्दन को धीरे धीरे उस स्थिति में वापस ले जाएं।

च्विंगम

गले की चर्बी कम करने के लिए च्विंगम चबाना सबसे बेहतरीन उपाय है। इसके लिए आप हर रोज 30 मिनट के लिए च्विंगम चबा सकते हैं। यह गर्दन के आस पास जमे फैट को कम करने में मदद करता है।

फिश फेस

इसके लिए आप गालों और होठों को अंदर की तरफ खीचें। इसे आप लगभग 5-10 सेकेंड के लिए करें।

लिप पुल

इसे करने के लिए आप निचले होंठों को अंदर की तरफी खींचें। इसे आप 10 सेकेंड के लिए करें। इसे करने से मांसपेशियां सही रहती हैं।

Next Story