Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Diet Tips : जानें बिग बॉस विजेता सिद्धार्थ शुक्ला का डाइट प्लान

Diet Tips : बिग बॉस 13 के विजेता सिद्धार्थ शुक्ला को आज भारत में हर शख्स जानता है। टीवी सीरियल में आने वाले सिद्धार्थ शुक्ला अपनी फिटनेस को लेकर बहुत सजग रहते हैं। सिद्धार्थ शुक्ला रोजाना एक्सरसाइज जरूर करते हैं। आइए जानते हैं सिद्धार्थ शुक्ला खुद को फिट बनाए रखने के लिए क्या करते हैं।

बिग बॉस विजेता सिद्धार्थ शुक्ला का डाइट प्लान, मिस होने पर खुद को देते हैं सजासिद्धार्थ शुक्ला

Diet Tips : बिग बॉस विनर सिद्धार्थ शुक्ला की फैन फॉलोविंग अब पहले के मुकाबले और बढ़ गई है। सिद्धार्थ शुक्ला बिग बॉस के घर में करीब 4 महीने रहें जिसमें लोगों ने उनके गुस्से, इमोशन लड़ाई आदि को देखा। सिद्धार्थ शुक्ला बिग बॉस में आने से पहले भी फेमस थे क्योंकि उन्होंने टीवी सीरियल में बहुत काम किया है।

सिद्धार्थ शुक्ला की फिटनेस और उनकी बॉडी लोगों को बहुत पसंद आती है लेकिन क्या आप जानते हैं कि अपनी बॉडी और फिटनेस को बनाए रखने के लिए सिद्धार्थ शुक्ला बहुत मेहनत करते हैं। चलिए जानते हैं कि सिद्धार्थ शुक्ला अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में क्या क्या कार्य करते हैं और अपनी फिटनेस को बनाए रखने के लिए वो अपना डाइट प्लान किस तरह से बनाते हैं।

सिद्धार्थ शुक्ला रोज करते हैं एक्सरसाइज

टीवी या मूवी में बने रहने के लिए जरुरी है कि अपनी फिटनेस को बनाए रखा जाए, इसी कड़ी में सिद्धार्थ शुक्ला भी खूब मेहनत करते हैं। सिद्धार्थ शुक्ला 14 साल की उम्र में फिटनेस को लेकर सजग हो गए थे।

तब से सिद्धार्थ शुक्ला ने एक्सरसाइज करना शुरू कर दिया था। सिद्धार्थ शुक्ला एक्सरसाइज और जिम निरंतर को अपनी जिंदगी का हिस्सा बनाया क्योंकि शुरूआती दिनों में सिद्धार्थ को इससे बहुत फायदा हुआ था।


सिद्धार्थ शुक्ला डाइट प्लान (Sidharth Shukla Diet Plan)

सिद्धार्थ शुक्ला सुबह नाश्ते में हेल्दी खाना खाते हैं। नाश्ते में सिद्धार्थ शुक्ला दलिया, ओट्स और अंडे को शामिल करते हैं। वहीं दोपहर के खाने में सिद्धार्थ शुक्ला रोटी सब्जी (भारतीय खाना) और डिनर में सिद्धार्थ शुक्ला प्रोटीन युक्त खाना खाते हैं।

सिद्धार्थ शुक्ला बताते हैं कि मै अक्सर फास्ट फूड से दूरी बनाए रखता हूं लेकिन कभी कभी फास्ट फूड खाने की इच्छा होती है तो खा भी लेता हूं। सिद्धार्थ शुक्ला जब फास्ट फूड खाते हैं तब खुद को सजा भी देते हैं। यानी जब ऐसा होता है कि सिद्धार्थ डाइट प्लान से इतर जंक फूड खाते हैं तब खुद को सजा देने के तौर पर वो लिफ्ट की बजाय सीढ़ियों का प्रयोग करते हैं।


सिद्धार्थ शुक्ला मानते हैं कि डांसिंग से भी व्यक्ति फिट रह सकता है। उनका मानना है कि अगर व्यक्ति को एक्सरसाइज या जिम जाना बोरिंग लगता है तो व्यक्ति डांस करके भी खुद को फिट रख सकता है।

स्पोर्ट्स खेलते हैं सिद्धार्थ शुक्ला

सिद्धार्थ शुक्ला को स्पोर्ट्स खेलने का बहुत शौक है। सिद्धार्थ शुक्ला जिम से हफ्ते में सिर्फ 1 दिन रेस्ट लेते हैं। सिद्धार्थ शुक्ला बाकी के दिनों में करीब 2 घंटे रोजाना जिम करते हैं।


सिद्धार्थ शुक्ला को बिग बॉस घर में बाकी कंटेस्टेंट पसंद करते थे और अधिकतर मानते भी थे कि इस बार के विजेता सिद्धार्थ शुक्ला ही बनेंगे। 15 फरवरी को बिग बॉस 13 का फिनाले हुआ जिसमें सिद्धार्थ शुक्ला असीम को हारकर विजेता बने थे।

Next Story
Top