Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus: घर की इन चीजों में हो सकता है कोरोना वायरस

Coronavirus: आपकी जरा सी लापरवाही के वजह से यह आपके घर की चीजों में छिप कर लोगों को संक्रमित कर सकता है। इसी बीच हम आपको बताे जा रहे कि यह वायरस घर की किन चीजों में मौजूद रह सकता है।

Coronavirus: घर की इन चीजों में हो सकता है कोरोना वायरस
X

Coronavirus: कोरोना वायरस का आतंक रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है। वहीं सरकार इस वायरस के रोकने के लिए तरह तरह की योजनाएं भी बना रही है। जिसके चलते पूरे देश को 14 अप्रैल तक लॉकडाउन भी किया गया है। जिस वजह से लोगों को बाहर निकलना सख्त मना हैं।

वहीं कुछ लोगों को जरूरी सामान लाने के लिए बाहर जाने की अनुमति है। ऐसे में बाहर जा रहे लोग अनजाने में कोरोना वायरस को घर में भी ला सकते हैं। वहीं आपकी जरा सी लापरवाही के वजह से यह आपके घर की चीजों में छिप कर लोगों को संक्रमित कर सकता है। इसी बीच हम आपको बताे जा रहे कि यह वायरस घर की किन चीजों में मौजूद रह सकता है।

टॉवल

अक्सर लोग एक ही तौलिया को बार बार इस्तेमाल करते हैं। जिससे इंफेक्शन फैलने का डर होता है। वहीं आपको बताना चाहेंगे कि तौलिया में सबसे ज्यादा बैक्टीरिया मौजूद होता है। ऐसे में बहुत जरूरी है कि आप तौलिया को धूप में टांगे और हर दूसरे दिन तौलिया को धोएं।

ग्लव्स

कुछ लोग घर में साफ सफाई करते वक्त हाथों में ग्लव्स पहनते हैं और बाद में इस्तेमाल किए हुए ग्लव्स को ऐसे ही कहीं भी छोड़ देते हैं। जिस वजह से उसमें कोरोना वायरस पहुंचने का खतरा होता है। वहीं आपको बताना चाहेंगे कि ग्लव्स का इस्तेमाल करने के उन्हें गर्म पानी से अच्छे से धोएं।

तकिया

ये खतरनाक वायरस तकिये के जरिए आपके शरीर में पहुंच सकता है। ऐसे में तकिया का कवर हर दो दिन में बदलें।

डोर मैट

जब बाहर से लोग आते हैं, तो अपने फुट वियर के जरिए वायरस और बैक्टीरिया भी घर में ले आते हैं। डोर मैट के जरिए कोरोनावायरस आसानी से घर में पहुंचकर आपको खतरा पहुंचा सकता है।


Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story