Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus: बार बार Hand Wash करने से हो जाते हैं हाथ ड्राई तो फॉलो करें ये टिप्स

Coronavirus: कोरोना का कोहराम लगातार बढ़ता ही जा रहा है। वहीं लोग इससे अपने बचने के लिए अपने स्तर पर हर कोशिश कर रहे हैं। इससे बचने के लिए लोगों को शुरु से ही सलाह दी जा रही है कि वो समय समय पर हाथों को अच्छे से धोएं। जिस वजह से कई लोगों के हाथ रुखे होने लगे हैं इसी बीच आज हम हाथों को मुलायम बनाने के टिप्स बताने जा रहे हैं।

Coronavirus: बार बार Hand Wash करने से हो जाते हैं हाथ ड्राई तो फॉलो करें ये टिप्स
X
हाथों को मुलायम बनाने के टिप्स (फाइल फोटो)

Coronavirus: कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया के ज्यादर देशों में अपना आतंक मचाया हुआ है। वहीं लोगों को शुरू से ही समय समय पर साबुन से हाथ धोने की सलाह दी जा रही है। जिस वजह से कई लोगों को हाथों में रुखेपन की शिकायत होने लगी है। ऐसे में आपकी मदद के लिए हम आपको कुछ घरेलू नुस्खे बताने जा रहे हैं। जिसे अपनाकर आप आपने हाथों को सोफ्त बना सकते हैं। तो चलिए जानते हैं हाथों को मुलायम बनाने के घरेलू उपाय।

नारियल, बादाम या जैतून का तेल

हाथों की ड्राइनेस को खत्म करने के लिए आप रात को सोने से पहले नारियल, बादाम या जैतून के तेल की 5 मिनट तक मसाज करें।

ऐलोवेरा जेल

ऐलोवेरा ऐसी चीज है जो लगभग सभी के घर में आसानी से मिल जाती है। अपने हाथों को मुलायम बनाने के लिए आप ऐलोवेरा जेल से हाथों की मसाज करें। ऐसा करने से आपको हाथों का रूखापन दूर हो जाएगा।

चीनी और नींबू

चीनी में थोड़ा नींबू का रस मिलाकर उससे हाथों पर स्क्रब करें। ऐसा करने से हाथों की ड्राईनेस से राहत मिलेगी। इसके साथ ही आपकी डेड स्किन सेल्स भी साफ होंगे।

मॉइस्चराइजर क्रीम

समय समय पर हाथों पर मॉइस्चराइजर क्रीम लगाते रहे। इससे आपके हाथों की नमी बनी रहेगी।

ग्लीसरीन

हाथों को मुलायम बनाने के लिए आप रात को सोने से पहले ग्लीसरीन में गुलाबजल और नींबू मिलाकर रख सकते हैं। आप चाहें तो इन तीनों चीजों को एक साथ मिक्स करके एक शीशी में स्टोर कर सकते हैं।

Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story