Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Corona Vaccine: साल 2024 से पहले नहीं आएगी कोरोना वैक्सीन, लोगों की बढ़ी चिंता

Corona Vaccine : कई देशों के साइंटिस्ट कोरोना के इलाज के लिए वैक्सीन बनाने में लगे हुए हैं। WHO (World Health Organisation) के अनुसार, कोरोना के इलाज के लिए वैक्सीन (Corona Vaccine) बनाने में 180 लोग लगे हुए हैं। जिसमें से कई वैक्सीन लास्ट स्टेज पर है। जहां लोग इस बात से खुश थे। वहीं हाल में एक बुरी खबर सामने आई है कि साल 2024 तक कोरोना वैक्सीन आने की कोई उम्मीद नहीं है।

Corona Vaccine: साल 2024 से पहले नहीं आएगी कोरोना वैक्सीन, लोगों की बढ़ी चिंता
X
कोरोना वैक्सीन साल 2024 तक लोगों को मिलेगी (फाइल फोटो)

Corona Vaccine : देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। कई महीनों पहले आए इस वायरस (Virus) ने तहलका मचा दिया है। तमाम कोशिशों के बाद भी अभी तक इससे निपटने का कोई भी उपाय हाथ नहीं लगा है। वहीं कई देशों के साइंटिस्ट इसके इलाज के लिए वैक्सीन बनाने में लगे हुए हैं। WHO (World Health Organisation) के अनुसार, कोरोना के इलाज के लिए वैक्सीन (Corona Vaccine) बनाने में 180 लोग लगे हुए हैं। जिसमें से कई वैक्सीन लास्ट स्टेज पर है। जहां लोग इस बात से खुश थे। वहीं हाल में एक बुरी खबर सामने आई है कि साल 2024 तक कोरोना वैक्सीन आने की कोई उम्मीद नहीं है। जिसके बाद से लोगों की चिंता और भी बढ़ गई है।

साल 2024 तक वैक्सीन आने की कोई भी उम्मीद नहीं

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ने बताया है कि साल 2024 तक वैक्सीन आने की कोई भी उम्मीद नहीं है। वहीं यह कंपनी भी कोरोना वैक्सीन तैयार करने में लगी हुई है। कंपनी के प्रमुख अदार पूनावाला ने बताया कि लोगों को कोरोना वैक्सीन साल 2024 के अंत में ही मिल पाएगी। ऐसे हालातों में यह खबर लोगों के लिए और भी चिंताजनक हो सकती है।

Also Read: कोराना काल में ऐसे करें सर्दी-खांसी को तुरंत ठीक

वैक्सीन तैयार होने के बाद भी लोगों तक साल 2024 के अंत तक ही पहुंचेगी

आपको बताते चलें कि सीरम इंस्टीट्यूट कंपनी ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के साथ कोरोना वैक्सीन तैयार कर रही है। यह वैक्सीन ट्रायल के तीसरे चरण में है। जिस कारण लोगों को इस वैक्सीन से काफी उम्मीदें हैं। वहीं इस पर कंपनी का कहना है कि यह वैक्सीन तैयार होने के बाद भी लोगों तक साल 2024 के अंत तक ही पहुंचेगी।

Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story
Top