Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बाबा रामदेव ने लॉन्च की कोरोना के इलाज के लिए पहली आयुर्वेदिक दवा

रामदेव (Baba Ramdev) द्वारा लॉन्च की गई इस कोरोना किट में कोरोनिल (Coroni)टैबलेट के अलावा श्वासारी वटी और अणु तेल भी हैं, जो कोरोना का खात्मा करने में कारगर साबित हो सकता है (Baba Ramdev Launched Coronil)।वहीं रामदेव ने बताया कि बॉडी में ऑक्सीजन की कमी होने पर श्वासारी लेने से काफी फायदा पहुंचता है।

बाबा रामदेव ने लॉन्च की कोरोना के इलाज के लिए पहली आयुर्वेदिक दवा
X
कोरोना वायरस के इलाज के लिए आई आयुर्वेदिक दवा (फाइल फोटो)

कोरोना के चलते इस निराश भरे माहौल में एक खुशी की खबर सामने आई है। कोरोना के इलाज के लिए आयुर्वेदिक दवा आ गई है। योग गुरू बाबा रामदेव ने कोरोना के इलाज के लिए आयुर्वेदिक दवा लॉन्च की है (Coronavirus Ayurvedic Medicine)। बाबा रामदेव (Baba Ramdev) का दावा है कि इस दवा से कोरोना के मरीजों का इलाज किया जा सकता है। इसके साथ ही रामदेव का कहना है कि इस दवा के जरिए क्रॉनिक बीमारियों से भी बचा सकता है

100 लोगों पर क्लीनिकल ट्राई किया गया

इस दवाई का नाम कोरोनिल (Coroni) है। यह टैबलेट की फॉर्म में उपलब्ध है। रामदेव का कहना है कि इस दवा को गिलोय, तुलसी और अश्वगंधा जैसी चीजों से मिलाकर बनाया गया है जो इम्यूनिटी को बढ़ाते हैं। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि इस दवा की स्टडी के लिए 280 रोगियों को शामिल किया गया था। जिसमें से 100 लोगों पर क्लीनिकल ट्राई किया गया। जिसमें 3 दिन के अंदर 69% मरीज पॉजिटिव से निगेटिव हो गए और 7 दिन के अंदर 100% रोगी ठीक हो गए। वहीं डेथ रेट 0% रहा।

कोरोना किट में कोरोनिल टैबलेट के अलावा श्वासारी वटी और अणु तेल भी हैं

रामदेव द्वारा लॉन्च की गई इस कोरोना किट में कोरोनिल टैबलेट के अलावा श्वासारी वटी और अणु तेल भी हैं, जो कोरोना का खात्मा करने में कारगर साबित हो सकता है।वहीं रामदेव ने बताया कि बॉडी में ऑक्सीजन की कमी होने पर श्वासारी लेने से काफी फायदा पहुंचता है।

Also Read: मुंबई की सिप्ला कंपनी ने पेश की Covid 19 पीड़िक के इलाज के लिए दवा, कोरोना इलाज की यह तीसरी दवाई]

कोरोना के इलाज के लिए तीन दवा और भी आ चुकी हैं

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले भी कोरोना के इलाज के लिए तीन दवा और भी आ चुकी हैं। जिसके लिए उन्हें अप्रुवल भी मिल गया है। जल्द वो दवाई मार्केट में उपलब्ध होंगी। वहीं भारत में कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या तेजी से साढ़े चार लाख के करीब पहुंच गई है। देश में 22 जून को 13548 नए मामले आने के बाद अभी तक 4.40 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं। जबकि 14 हजार से अधिक की मौत हो चुकी है।

Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story
Top