Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Bridal Fashion: जल्द ही दुल्हन बनने वाली हैं तो अपनाएं ये 5 आसान टिप्स, वेडिंग डे पर दिखेगा कमाल

Bridal Fashion: खूबसूरत दुल्हन बनने का ख्वाब हर लड़की बचपन से ही देखती है। अगर आप भी जल्दी ही दुल्हन बनने वाली हैं। और आप फिट और खूबसूरत दिखना चाहती हैं। तो इन 5 आसान टिप्स को अपना कर आप अपने वेडिंग डे पर स्लिम और खूबसूरत दिख सकती हैं।

Bridal Fashion: जल्द ही दुल्हन बनने वाली हैं तो अपनाएं ये 5 आसान टिप्स, वेडिंग डे पर दिखें स्लिम और खूबसूरतदुल्हन बनने से पहले अपनाएं ये टिप्स(फाइल फोटो)
Bridal Fashion: अक्सर लड़कियां अपनी शादी से पहले अपने वेट को लेकर टेंशन में रहती हैं। जिसके लिए वेडिंग डे पर फिट और खूबसूरत दिखने के लिए लड़कियां डाइटिंग भी शुरू कर देती हैं। जिससे शरीर में कमजोरी भी आ जाती है। लेकिन ऐसे में आज हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं। जिससे न सिर्फ आपका वेट कम होगा बल्कि ऐसा करने से आपके चेहरे पर भी ग्लो भी आएगा।

सही तरीके से पियें पानी

पानी पीना सेहत के लिए फायदेमंद होता है। लेकिन पानी को सही तरीके से पीना चाहिए। सबसे पहले आप सुबह उठते ही 2 गिलास गर्म पानी पीएं। इसमें आप नींबू और शहद भी मिला कर पी सकती हैं। कम से कम 8-9 गिलास पानी दिनभर में जरूर पीएं। खाना खाने से 1 घंटे पहले और आधा घंटे बाद 1 गिलास पानी जरूर पियें। इससे डाइजेटिव सिस्टम भी सही रहता है और मेटाबॉलिज्म भी बूस्ट होता है। जो वजन कम करने में मदद करता है।

मसालेदार खाने से बचें

शादी के माहौल में अक्सर लड़कियां मसालेदार, चटपट्टा खाना खाने लगती है। जो की उनकी सेहत पर गलत असर डालता है। आप अपनी डाइट में जंक, मसालेदार खाने की जगह सीजनल फूड को शामिल करें।

मील्स टाइम पर लें

आप 1 बार पेट भर खाना खाने की जगह दिन में कम से कम 5-6 मील्स लें। एक साथ ज्यादा खाना खाने से उसे डाइजेस्ट होने में टाइम लगता है। वक्त पर खाना खाने की आदत डालें। इसके लिए आप सुबह 7 से 10 बजे ब्रेकफास्ट, दोपहर 11 से 2 बजे तक लंच और रात को 6 से 8 बजे डिनर कर सकती हैं।

नींद प्रोपर लें

अक्सर लड़कियां अपनी शादी की एक्साइटमेंट में नींद की तरफ ध्यान नहीं देती हैं। हर किसी के लिए 7-8 घंटे की नींद जरूरी है। प्रोपर नींद न लेने से स्ट्रेस और ईटिंग हैबिट पर इफैक्ट पड़ता है। जिस कारण वजन बढ़ने लगता है।

मॉर्निग वॉक पर जाएं

आपके लिए बहुत जरूरी है कि आप रात को 10 बजे तक सो जाएं। सुबह 5 बजे तक उठ कर मॉर्निंग वॉक पर जाएं। मॉर्निंग वॉक आपके बैली फैट को बर्न करने में मदद करता है।

Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story
Top