Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शिल्पा शेट्टी, मलाइका अरोरा कभी नहीं भूलती ये चीजें, जिसकी वजह से दिखती है जवान

बॉलीवुड अभिनेत्रियां जैसे शिल्पा शेट्टी, रेखा, मलाइका अरोरा बढ़ती उम्र के साथ और खूबसूरत और फिट होती जा रही है। देखें ये हिरोइन अपनी फिटनेस को बरकरार रखने के लिए क्या डाइट प्लान अपनाती है।

सुबह उठते ही सबसे पहले करें ये काम, जीवनभर रहेंगे सेहतमंद
X

सुबह उठते ही सबसे पहले करें ये काम, जीवनभर रहेंगे सेहतमंद (फाइल फोटो)

बॉलीवुड हिरोइन हो या महिला स्पोर्ट्स खिलाड़ी हर सेलेब्स अपने सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती है। समय समय पर अपनी जिम, योगा आदि की फोटो वीडियो अपने चाहने वालों के साथ शेयर करती है। शिल्पा शेट्टी कुंद्रा ने तो बाकायदा एक एप बनाया हुआ है जिसके माध्यम से वो फिट रहने के तरीके, एक्सरसाइज आदि के बारे में बताती है। हाल ही में शिल्पा शेट्टी की एप को बेस्ट पर्सनल ग्रॉथिंग केटेगरी में पुरस्कार से नवाजा गया था। आइए आपको बताते हैं कि कैसे इन सेलिब्रिटीज ने खुद को समय के साथ बदला और बढ़ती उम्र के साथ और खूबसूरत होती चली गई।

रेखा-

बढ़ती उम्र के साथ जवां दिखने की बात हो तो सबसे पहला नाम जो जबान पर आता है वो है 65 वर्षीय रेखा का। रेखा की उम्र बढ़ी होगी लेकिन इसका एहसास उन्होंने कभी अपनी स्किन पर नहीं आने दिया। आज भी जब रेखा किसी इवेंट या पार्टी में पहुंचती है तो कोई ऐसा नहीं होता जिनकी निगाहें उन पर ना जाए। रेखा अपनी स्किन को लेकर खूब सजग रहती है, रेखा सोने से पहले हमेशा अपने मेकअप को निकालती है और अच्छी तरह से साफ करती है।

रेखा अपने बालों का भी खूब ख्याल रखती है। आज कल की अभिनेत्रियों के भी इतने लम्बे बाल नहीं होते जितने 65 साल की रेखा के हैं। रेखा इन लम्बे घने बालों के लिए देशी नुस्खा अपनाती है ना कि बाजार में उपलब्ध केमिकल वाले कलर्स या पैक। रेखा अपने भोजन का भी ध्यान रखती है और तली चीजें अधिक नहीं खाती।


मलाइका अरोरा-

मलाइका अरोरा खान अपनी फिटनेस को लेकर बहुत जागरूक रहती है। 1 बच्चे की मां मलाइका को देखकर बिलकुल नहीं लगता कि वह 46 वर्ष की है। मलाइका बताती है कि कैसे उन्हें योगा से प्यार हो गया, वो कहती है एक बार मुझे इंजरी हुई जिसके बाद मुझे योगा करने की सलाह दी तब से लेकर अब तक मुझे योगा से प्यार हो गया और ये मेरी जिंदगी का हिस्सा बन गया।

मलाइका पिछले कुछ समय से पूरी तरह वेजेटेरियन हो गई है, वो जो भी खाती है बहुत सोच समझकर और रूटीन प्लान के साथ ही खाती है। मलाइका रात में ज्यादा खाना नहीं खाती और अधिकतर 7 बजे वो दिन में लास्ट बार भोजन करती है। मलाइका अपने सोशल अकाउंट पर फिटनेस से जुडी जानकारी देती रहती है जिसे फॉलो करके आप अपनी फिटनेस को बरकरार रख सकती हैं।


शिल्पा शेट्टी-

हाल ही में गूगल प्ले द्वारा बेस्ट पर्सनल ग्रोथ केटेगरी में अवार्ड जीतने वाली शिल्पा शेट्टी को आज फिटनेस गुरु के रूप में भी जाना जाता है। शिल्पा शेट्टी प्रत्येक दिन एक्सरसाइज, योगा करती हैं, इसी का नतीजा है कि 44 वर्ष की उम्र में भी शिल्पा खूबसूरत और फिट है। एक टीवी इंटरव्यू में शिल्पा शेट्टी ने अपने खाने के बारे में बताया था। शिल्पा शेट्टी ने बताया कि उनकी थाली मध्यम वर्ग के परिवार जैसी होती है ना की रॉयल परिवार जैसी।

शिल्पा शेट्टी राजमा चावल की दीवानी है, और घर का खाना उन्हें सबसे अधिक पसंद है। शिल्पा शेट्टी ने एक शो में बताया था कि वो हर दिन अपने भोजन में घी का उपयोग करती हैं। शिल्पा खुद का ही नहीं अपने बेटे के डाइट प्लान का भी पूरा ध्यान रखती है, जब भी उनका बेटा बाहर खेलने जाता है वो उसे नीबू और शहद पानी देती है। शिल्पा शेट्टी मानती है कि अच्छी नींद लेना भी शरीर के लिए बहुत जरुरी होता है।


बिपाशा बसु-

40 वर्षीय बिपाशा बसु आजकल फिल्मो में इतना नहीं आती लेकिन सोशल मीडिया के जरिए वो अपने फैन्स के साथ जुडी रहती हैं। बिपाशा बसु यूट्यूब के जरिए भी फिटनेस और एक्सरसाइज से जुडी वीडियो शेयर करती हैं। बिपाशा बसु योगा के साथ ही दिन का आरंभ करती है। हालांकि बिपाशा हफ्ते में एक दिन एक्सरसाइज नहीं करती हैं।

बिपाशा अपने पति संग भी जोड़ी में एक्सरसाइज और योगा करती है। बिपाशा का मानना है कि अगर आपको एक्सरसाइज से बोरियत हो तो एक्सरसाइज या प्लान को बदल लेना चाहिए।


इतना तय है कि अगर आप भी इन बॉलीवुड अभिनेत्रियों जैसी दिखना चाहती हैं तो आपको स्ट्रिक्ट प्लान अपनाना होगा। अपनी जिंदगी में रूटीन और नियमित डाइट प्लान को शामिल करना होगा। क्योंकि ये अभिनेत्रियां जितनी खूबसूरत दिखती हैं उसके लिए मेहनत भी चार गुना ज्यादा करती हैं। आप एक दिन की मेहनत से ये नतीजा हासिल नहीं कर सकते बल्कि आपको नियमित रूप से इसके लिए मेहनत करनी होगी।

Next Story