Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus Medicine: भांग से बनाई जा रही है कोरोना की दवाई, कंपनी का दावा नहीं होगा कोई साइड इफेक्ट

Coronavirus Medicine: पूरी दुनिया के कई देश इसके इलाज के लिए वैक्सीन बनाने में लगे हुए हैं। वहीं लगातार कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) को लेकर खबर सुनने को मिलती रहती है। हाल ही में खबर आई है कि कनाडा (Canada) की एक कंपनी ने कोरोना की नई दवाई भांग से बनाई है।

कोरोना वैक्सीन पर प्रति व्यक्ति आएगा 6-7 डॉलर का खर्च, सरकार ने तय किया 50 हजार करोड़ रुपये का बजट
X

कोरोना वैक्सीन पर प्रति व्यक्ति आएगा 6-7 डॉलर का खर्च, सरकार ने तय किया 50 हजार करोड़ रुपये का बजट

Coronavirus Medicine : कोरोना के चलते पूरी दुनिया में तहलका मचा हुआ है। कई महीनों पहले आया यह खतरनाक वायरस (Covid -19) थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। लगातार इसकी चपेट में आने वालों की संख्या बढ़ रही है (Coronavirus Case)। पूरी दुनिया के कई देश इसके इलाज के लिए वैक्सीन बनाने में लगे हुए हैं। वहीं लगातार कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) को लेकर खबर सुनने को मिलती रहती है। हाल ही में खबर आई है कि कनाडा (Canada) की एक कंपनी ने कोरोना की नई दवाई भांग से बनाई है।

भारत में हो सकता है दवा का ट्रायल

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अकसीरा फार्मा कंपनी का दावा है कि उन्होंने भांग की मदद से कोरोना की दवा बना ली है। इसके साथ ही उन्होंने बताया है कि इस दवा का ट्रायल वो भारत में करना चाहते हैं। खबरों की मानें तो भारत में दवा का ट्रायल करने के लिए कंपनी केंद्र सरकार (Central Government) से बात कर रही है।

भांग से बनी कोरोना वायरस की दवा

वहीं कंपनी इस बात का भी दावा कर रही है कि कैनाबिडियोल (Cannabidiol-CBD) दवा से किसी भी तरह से किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचेगा। आपको बता दें कि कोरोना इंफेक्टेड रोगियों में दिल की बीमारी ज्यादा देखने को मिल रही है। ऐसे में यह दवा कोरोना की वजह से हुई दिल से जुड़ी बीमारियों से बचाने में कारगार साबित हो सकती है।

Also Read: Headache Remedies: सिर दर्द में न लें दवाई बल्कि अपनाएं ये घरेलू तरीके, मिलेगा तुरंत आराम

इलाज के लिए है काफी फायदेमंद

बताया जा रहा है कि इस दवा में साइकोएक्टिव के गुण मौजूद हैं, जो तंत्रिका तंत्र में पर आसर डालती है। जिससे बॉडी में होने वाले दर्द से आराम मिलता है। एंटीवायरस गुणों से भरपूर यह दवा कोरोना के इलाज के लिए काफी फायदेमंद मानी जा रही है।


Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story