Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Benefits Of Rum: कई बीमारियों के इलाज में प्रयोग की जाती है रम, कम ही लोग जानते होंगे इसके मेडिकल फायदे

Benefits Of Rum: रम पीने के फायदे सुनकर शायद आप यकीन न करें। रम सिर्फ एल्कोहॉल नहीं दवा भी है। इसलिए आज हम आपको रम पीने के फायदे बताने जा रहे हैं।

Benefits Of Rum: रम ने लाखों बीमारियों से किया हुआ है आपको दूर, छोड़ने की ना करें बड़ी भूल
X
रम पीने के फायदे(फाइल फोटो)

Benefits Of Rum: आपने हमेशा सुना होगा कि एल्कोहॉल पीना सेहत के लिए बहुत ही हानिकारक होता है। लेकिन रम को लेकर यह पूरा सच नहीं है। असल में रम का प्रयोग में कई दवाओं में भी किया जाता है। आज हम आपको रम से होने वाले मेडिकल के लिहाज से होने वाले फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं।

रम क्या है

गन्ने के रस से रम बनाई जाती है। जो एक कैरीबियाई एल्कॉहल है। रम एक ग्लूटेन-फ्री एल्कोहल है। टेस्ट में मीठी और थोडी कड़वी भी होती है। अगर .ये पुरानी हो जाए तो यह हल्के भूरे और काले रंग में हो जाती है।


दर्द से मिलती है निजात

रम पीने से जॉइंट पेन में आराम मिलता है। रम बॉडी पेन और जोड़ों के दर्द को काफी कम करता है।


सर्दी जुखाम में फायदेमंद

अगर आपको सर्दी या जुखाम है। तो ऐसे में आप रात को सोने से पहले रम को गर्म पानी में मिलाकर पियें। सुबह तक आपको सर्दी जुखाम से आराम मिलेगा।

Also Read: मिट्टी के बर्तन में खाना है बड़ा फायदेमंद, जानलेवा बीमारियों से रखता है आपको दूर

शरीर में लाती है गर्माहट

रम की तासीर गर्म होती है। इस वजह से इसे पीने से शरीर में गर्माहट आती है। अगर किसी शख्स को ज्यादा ठंड महसूस हो रही है तो ऐसे में उसे रम दें। सर्दियों में मौसम के तापमान से संतुलन बनाने के लिए रम पी लेना बेहतर होता है।


नींद अच्छी आती है

रम में कुछ ऐसे तत्व पाएं जाते हैं। जिस कारण रम पीने से अच्छी नींद आती है। रम पीने के बाद आपको गहरी नींद आती है। सुबह उठने पर आप तरोताजा फील करते हैं।

Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story