Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इस आयुर्वेदिक ड्रिंक से तुरंत होगी इम्यूनिटी बूस्ट, आस पास भी नहीं आएगा कोरोना वायरस

पराली जलाना भी शुरू हो चुका है। जिसकी वजह से पूरे उत्तर भारत में प्रदूषण की समस्या बढ़ने लगी है। जिसका असर सबसे ज्यादा फेफड़ों पर पड़ रहा है। अस्थमा के मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसके साथ ही पराली की वजह से कोरोना वायरस का खतरा और भी तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में लोगों को चाहिए कि वे अपनी डाइट का खास ख्याल रखे। इसके लिए आप चाहें तो इस हर्बल ड्रिंक को अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं।

इस आयुर्वेदिक ड्रिंक से तुरंत होगी इम्यूनिटी बूस्ट, आस पास भी नहीं आएगा कोरोना वायरस
X
इस आयुर्वेदिक ड्रिंक से तुरंत होगी इम्यूनिटी बूस्ट (फाइल फोटो)

अपने गलत खान पान और लाइफस्टाइल के चलते लोगों कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं लोग कोरोना के कारण भी काफी परेशान नजर आ रहे हैं। ऐसे में पराली जलाना भी शुरू हो चुका है। जिसकी वजह से पूरे उत्तर भारत में प्रदूषण की समस्या बढ़ने लगी है। जिसका असर सबसे ज्यादा फेफड़ों पर पड़ रहा है। अस्थमा के मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसके साथ ही पराली की वजह से कोरोना वायरस का खतरा और भी तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में लोगों को चाहिए कि वे अपनी डाइट का खास ख्याल रखे। इसके लिए आप चाहें तो इस हर्बल ड्रिंक को अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं। यह काणा आपको इस खतरनाक वायरस के साथ साथ और भी कई तरह की बीमारियों को दूर रखने में मदद करेगा। आज आपक इस असरदार काढ़ा बनाने का तरीका भी बताएंगे।

सामग्री

अदरक - एक इंच

कच्ची हल्दी - एक इंच

काली मिर्च - 5-7

इलायची - 2-3

लौंग - 2-3

तुलसी की पत्तियां - 6-7

दालचीनी - थोड़ा सी

गुड़ या शहद - स्वादानुसार

विधी

- इसे बनाने के लिए गुड़ और शहद को छोड़कर बाकी सभी सामग्री इमामदस्ता में डालकर अच्छे से कूट लें।

Also Read: New Emoji: Hello-Hii के बाद अब कोरोना वायरस और सेनेटाइजर के भी आये इमोजी, ऐसे जान सकेंगे हाल

- फिर इसके बाद एक पैन में 2 गिलास पानी गर्म करके सभी सामग्री डाल दें।

- इसे बाद जब यह आधा बच जाए तो गैस बंद करें। फिर इसे गिलास में छान लें। इसके बाद शहद या गुड़ मिला लें। इसके गुनगुना हो जाने के बाद आप इस काढ़ा का सेवन करें।

Next Story