Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Anuja Sathe Fitness Tips : ये हैं टीवी एक्टर्स अनुजा साठे के फिटनेस टिप्स

Anuja Sathe Fitness Tips अनुजा साठे टीवी सीरियल्स और फिल्मों में लंबे समय से एक्टिव हैं। बहुत बिजी रहने के बाद भी वह अपनी फिटनेस को लेकर कॉन्शस रहती हैं। वह कैसे खुद को मेंटेन रखती हैं, किस तरह की डाइट लेती हैं? तो आइए जानते हैं अनुजा साठे के फिटनेस फंडा।

Anujya Sathe Fitness Tips : ये हैं टीवी एक्टर्स अनुजा साठे के फिटनेस टिप्सAnujya Sathe Fitness Tips In Hindi

Anujya Sathe Fitness Tips मराठी थिएटर से अपने करियर की शुरुआत करने वालीं अनुजा साठे ने मराठी सीरियल्स और फिल्मों में काम करने के बाद हिंदी फिल्म इंडस्ट्री का रुख किया। बॉलीवुड में उन्होंने फिल्म 'बाजीराव मस्तानी' और छोटे पर्दे पर सीरियल 'तमन्ना' के जरिए डेब्यू किया था। पीरियड ड्रामा सीरियल 'पेशवा बाजीराव' में राधाबाई के रोल में भी दर्शकों ने उन्हें सराहा। इन दिनों अनुजा हिस्टोरिकल सीरियल 'खूब लड़ी मर्दानी-झांसी की रानी' में जानकीबाई की भूमिका में नजर आ रही हैं। सीरियल के बिजी शेड्यूल के बावजूद भी वह अपनी फिटनेस को बनाए रखने के लिए समय निकालती हैं, हेल्दी डाइट, खूब सारा पानी और वर्कआउट को प्रेफर करती हैं। अपना फिटनेस फंडा बता रही हैं, अनुजा साठे अपनी जुबानी...




वर्कआउट पैटर्न

फिट रहने के लिए मैं रोज कम से कम एक घंटा वर्कआउट करती हूं। कभी-कभी बिजी शेड्यूल के चलते वर्कआउट का टाइम चेंज हो जाता है तो कभी-कभी गैप भी हो जाता है। लेकिन फिर भी मेरी पूरी कोशिश रहती है कि हफ्ते में कम से कम चार दिन वर्कआउट जरूर करूं। वैसे मैं एक ही दिन सारी एक्सरसाइज नहीं करती। मैंने अपनी वर्कआउट एक्सरसाइज को अल्टरनेट डेज में डिवाइड किया हुआ है, एक दिन वेट ट्रेनिंग तो दूसरे दिन कॉर्डियो एक्सरसाइज करती हूं। इस तरह मैं फिट रहती हूं।




हेल्दी डाइट

सुबह की शुरुआत फ्रूट्स से करती हूं। उसके बाद ब्रेकफास्ट में एक अंडा खाती हूं। लंच में चपाती, चिकन का एक पीस, पनीर, हरी सब्जी और थोड़ा-सा चावल भी खाती हूं। रात में खाना कम खाती हूं, सलाद और दही ज्यादा लेती हूं। यही डाइट मैं रोजाना फॉलो करती हूं। हेल्दी डाइट से ही मैं एनर्जेटिक बनी रहती हूं और मेरा वेट भी नहीं बढ़ता है। साथ ही मैं रोज खूब पानी भी पीती हूं।




पॉजिटिविटी से ग्लो करता है फेस

चेहरे की खूबसूरती के लिए मैं कोई घरेलू नुस्खा नहीं अपनाती। मैं मानती हूं कि आप अंदर से जितना पॉजिटिव और खुश रहते हैं, बाहर से आपकी स्किन उतनी ही खूबसूरत नजर आती है, चेहरे पर ग्लो बना रहता है। लेकिन जब आप नाखुश या नेगेटिव सोचते हैं तो आपका चेहरा भी मुरझाया हुआ नजर आता है, चेहरे की चमक भी कम हो जाती है। मेरा मानना है कि लाइफ में सिचुएशन कैसी भी हो हमेशा पॉजिटिव ही रहना चाहिए।

Share it
Top