logo
Breaking

बस एक ''झप्पी'' से दूर होती हैं कई खतरनाक बीमारियां: रिसर्च

एक दूसरे को गले लगाने से शरीर से हैप्पीनेस से जुड़े हॉर्मोन निकलते हैं।

बस एक
नई दिल्ली. एक झप्पी आपके सारे गिले शिकवे दूर कर देती है और आपके चेहरे पर दोबारा मुस्कान आ जाती है। कोई रूठा हो या नाराज, कोई दुखी हो या खफा, हर गम में एक दवा की तरह काम करती है झप्पी। इसलिए तो इसे जादू की झप्पी कहते हैं. क्योंकि एक झप्पी आपको सारे गम भुलाने में मददगार होती है।
वैसे तो किसी को हग करे के लिए कोई खास दिन नहीं होता है, आप कभी भी किसी को गले लगा सकते हैं, लेकिन 21 जनवरी को झप्पी दिवस के रूप में मनाया जाता है। साल 1986 में पहली बार अमेरिका के मिचिगन में मनाया गया था, उसके बाद से यह दिन विश्वभर में मनाया जाने लगा। इस साल इस दिन को 30 साल हो रहे हैं। मानसिक और शारीरिक विकास के लिए हग बहुत कारगर है। परिवार,दोस्तों और अपने चाहने वालों को अगर आपने बहुत दिनों से हग नहीं किया तो आज जाएं और उन्हें तुरंत जादू की झप्पी दें।
बन जाती है बिगड़ी बात
एक झप्पी से आपको खुशी का एहसास होता है, जब हम एक दूसरे को हग करते हैं तो हमारे शरीर से हैप्पीनेस से जुड़े हॉर्मोन निकलते हैं, स्टडी बताती है कि झप्पी से आपका स्वास्थ्य अच्छा रहता है। आपके शरीर में खून का संचालन अच्छा होता है।
हग करें हेल्दी रहें
जितना ज्यादा आप अपने प्यार को जाहिर करेंगे आप खुश रहेंगे। इसलिए जरूरी है कि आप अपने प्यार का इजहार करें और देखिएगा आप कितने स्वस्थ्य रहते हैं। एक झप्पी से आपकी कितनी बीमारियां दूर होती हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Share it
Top