Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाली तीज पर दिखना चाहती हैं सबसे जुदा, तो पहनें ये ड्रेस

हरियाली तीज 2018, विवाहित महिलाओं के लिए खास त्योहार है। सुखद दांपत्य जीवन की कामना के लिए यह पर्व मनाया जाता है। इस दिन महिलाएं सोलह श्रंगार करती हैं। साड़ी और सलवार-सूट ही पहनती हैं।

हरियाली तीज पर दिखना चाहती हैं सबसे जुदा, तो पहनें ये ड्रेस
X

हरियाली तीज, विवाहित महिलाओं के लिए खास त्योहार है। सुखद दांपत्य जीवन की कामना के लिए यह पर्व मनाया जाता है। इस दिन महिलाएं सोलह श्रंगार करती हैं। अपने पहनावे पर भी पूरा ध्यान देती हैं। अगर इस मौके पर ड्रेसअप को ट्रेंड के हिसाब से तैयार किया जाए तो आपकी खूबसूरती में चार चांद लग जाएंगे।

साड़ी

इन दिनों लहरिया डिजाइन फैशन में है। तीज-त्योहारों के मौके पर तो इसे खासतौर पर पसंद किया जाता है। इस बार पंचरंगी लहरिया साड़ी ट्रेंड में है। त्योहार के मौके पर ट्रेडिशनल टच के लिए गोटा पत्ती वर्क की लहरिया साड़ी को ट्राई कर सकती हैं।

इसमें पचरंगा, मोठड़ा और डबल धारी पैटर्न वाली साड़ी काफी पसंद किए जाते हैं, जो कि गोल्डन वर्क के साथ बहुत अच्छी लगती हैं। तीज के लिए यह परफेक्ट है। इसी तरह बंगाली और मारवाड़ी साड़ी भी इस समय फैशन में बनी हुई हैं।

महिलाएं बंगाली और मारवाड़ी साड़ियों में फिश कट साड़ी भी कैरी कर सकती हैं। आप चाहें तो सीक्वेंस वर्क और पर्ल्स से सजी लहंगा साड़ी को भी ट्राई कर सकती हैं। लहंगा साड़ी में पर्ल्स वर्क आपके लुक को स्टाइलिश बनाता है।

अनारकली सूट

अनारकली सूट हर बार की तरह इस साल भी फैशन में है। इसे कैरी कर न सिर्फ आप खुद को ट्रेडिशनल लुक दे पाती हैं बल्कि इस आउटफिट में कंफर्टेबल भी फील करती हैं। इन दिनों अनारकली सूट शॉर्ट-लॉन्ग दोनों लेंथ में भी आ रहे हैं।

पटियाला सलवार-सूट

पटियाला सलवार-सूट भी आप फेस्टिवल सीजन में कैरी कर सकती हैं। लाल, हरे, संतरी और पीले रंग को पटियाला-सलवार में ज्यादा पसंद किया जा रहा है। इसके साथ फुलकारी का हैवी दुप्पटा हो तो फिर कहने ही क्या। इन दिनों पटियाला सलवार के अलावा धोती सलवार भी ट्रेंड में है।

लहंगा

इन दिनों लहंगे पर हैवी वर्क और प्लेन चोली का कॉम्बिनेशन देखने को मिल रहा है। इस समय जरदोजी वर्क और गोटा पत्ती के काम वाला लहंगा ज्यादा पसंद किया जा रहा है। इस तरह का लहंगा तीज के लिए आपको मार्केट में आसानी से मिल जाएगा। यह पहनने में कंफर्टेबल है और दिखने में हैवी लुक देता है। अगर लहंगा पहनने का मन नहीं है तो तीज पर लाचा भी ट्राई कर सकती हैं।

केप गाउन

महिलाएं तीज में ट्रेडिशनल ड्रेसेस ही पहनना पसंद करती हैं, लेकिन इन दिनों केप गाउन, डिजाइनर गाउन भी लेडीज को पसंद आ रहे हैं। इसके साथ हैवी दुपट्टा कैरी करने से आपका तीज लुक रेडी हो जाता है। साथ ही इंडो-वेस्टर्न लुक आपको दूसरों से अलग भी दिखाता है।

(फैशन डिजाइनर अमृता रस्तोगी से बातचीत पर आधारित)

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story