Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Happy Valentine Day 2019 : पार्टनर के दिल की बात जानने के टिप्स

14 फरवरी 2019 (14 February 2019) यानि वैलेंटाइन डे (Valentine Day) अब कुछ दिन ही दूर है। ऐसे में गर्लफ्रेंड्-बॉयफ्रेंड ने प्यार के सबसे स्पेशल दिन को सेलिब्रेट करने की तैयारी शुरू कर दी है। क्योंकि वैलेंटाइन डे वीक (Valentine Day Week) की शुरूआत 7 फरवरी यानि रोज डे (Rose Day) से हो जाती है जो 14 फरवरी ((14 February) को वैलेंटाइन डे (Valentine Day) पर जाकर ही खत्म होता है। ऐसे में अक्सर कपल्स (Couples) अपने पार्टनर (Partner) को गिफ्ट्स (Gift) और सरप्राइज (Surprise) तो देते ही हैं, साथ ही अपने पार्टनर (Partner) के साथ को करीब से जानने के लिए स्पेशल डेट (Special Date) भी प्लान करते हैं। अगर आप भी वैलेंटाइन डे 2019 (Valentine Day 2019) आने से पहले अपने पार्टनर (Partners) को नजदीक और बेहतर तरीके से जानना चाहते हैं।

Happy Valentine Day 2019 : पार्टनर के दिल की बात जानने के टिप्स
X

Happy Valentine Day 2019

14 फरवरी 2019 (14 February 2019) यानि वैलेंटाइन डे (Valentine Day) अब कुछ दिन ही दूर है। ऐसे में गर्लफ्रेंड्-बॉयफ्रेंड ने प्यार के सबसे स्पेशल दिन को सेलिब्रेट करने की तैयारी शुरू कर दी है। क्योंकि वैलेंटाइन डे वीक (Valentine Day Week) की शुरूआत 7 फरवरी यानि रोज डे (Rose Day) से हो जाती है जो 14 फरवरी (14 February) को वैलेंटाइन डे (Valentine Day) पर जाकर ही खत्म होता है। ऐसे में अक्सर कपल्स (Couples) अपने पार्टनर (Partner) को गिफ्ट्स (Gift) और सरप्राइज (Surprise) तो देते ही हैं, साथ ही अपने पार्टनर (Partner) के साथ को करीब से जानने के लिए
स्पेशल डेट (Special Date)
भी प्लान करते हैं। अगर आप भी वैलेंटाइन डे 2019 (Valentine Day 2019) आने से पहले अपने पार्टनर (Partners) को नजदीक और बेहतर तरीके से जानना चाहते हैं, तो आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं, जिन्हें अपनाकर आप भी अपने रिश्ते को मजबूत बना सकते हैं। इसके साथ ही इस वैलेंटाइन डे (Valentine Day) को स्पेशल और हैप्पी वैलेंटाइन डे 2019 ( Happy Valentine Day 2019) बना सकते हैं।

Happy Valentine Day 2019 : प्यार होने पर लड़कों में जरूर आते हैं ये खास 5 बदलाव

1.Happy Valentine Day 2019 : दोस्त

अगर आप अपने पार्टनर को करीब से और बेहतर तरीके से जानना चाहते हैं, तो उसके लिए सबसे अच्छा जरिया होगें दोस्त। जी हां, आपके पार्टनर के दोस्त, क्योंकि जब भी लाइफ में कुछ भी अच्छा या बुरा होते है, तो लोग सबसे पहले उसे अपने दोस्तों या किसी खास दोस्त के साथ शेयर करना पसंद करते हैं। ऐसे में आपको अपने पार्टनर की कई खूबियों और कमियों यानि सीक्रेट्स भी जानने का मौका मिल सकता है।

2.Happy Valentine Day 2019 : परिवार और रिश्तेदार

अगर किसी भी शख्स को बेहतर तरीके से जानना है, तो उसके भाई-बहन, परिवार के साथ ही रिश्तेदारों से बात करना या मिलना सबसे बढ़िया ऑप्शन होतें हैं, क्योंकि वो बचपन से आपके पार्टनर के साथ रहते हैं। जिससे उन्हें आपके पार्टनर की हर खूबी और बुरी आदतों के बारे में पता होता है। जिससे आप अपने को बेहतर तरीके से समझ पाएगें।

3. Happy Valentine Day 2019 : सवाल-जवाब करें

जब भी आप किसी शख्स को अपने पार्टनर के रूप में चुनते हैं, तो सबसे पहले सवाल-जवाब के जरिए उसके बारे में सारी जरूरी बातें जरूर जान लें। जिससे आपको अपने रिश्ते को आगे बढ़ाने में आसानी होगी।

4. Happy Valentine Day 2019 : सोशल नेटवर्किंग साइट्स

आज के दौर में जब सभी लोग एक-दूसरे से सोशल नेटवर्किंग साइट्स के जरिए जुड़े रहना पसंद करते हैं, तो ऐसे में यही सोशल नेटवर्किंग साइट्स आपके लिए आपके पार्टनर को बेहतर तरीके से जानने में मदद भी कर सकती हैं, क्योंकि सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर आपकी पार्टनर का एक्टिव रहना और उसकी पोस्ट से आप उसके नेचर और सोच को अच्छे से समझने में मदद मिलती है।

5. Happy Valentine Day 2019 : साइकोलॉजी गेम्स

किसी भी शख्स को करीब और बेहतर तरीके से जानने में साइकोलॉजी गेम्स बेहद फायदेमंद होते हैं। इन गेम्स के जरिए आप खेल-खेल में ही अपने पार्टनर की सोच और उसके बिहेवियर को बड़ी ही आसानी से जान सकते हैं। जिससे आप रिश्ते में आगे बढ़ना चाहते हैं। इसका फैसला आसानी से ले सकते हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

और पढ़ें
Next Story