Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Happy Valentine Day 2019 : प्यार होने पर लड़कों में जरूर आते हैं ये खास 5 बदलाव

प्यार, इश्क और मोहब्बत का नाम सुनते ही सबसे पहले फरवरी का महीना और 14फरवरी (14 February) को मनाए जाने वाले वैलेंटाइन डे (Valentine Day) ही याद आता है। क्योंकि वैलेंटाइन डे (Valentine Day) प्यार करने वालों का त्यौहार (Festival of Lovers) माना जाता है, जो पूरे एक सप्ताह तक सेलिब्रेट किया जाता है। इन सातों दिनों में प्रेमी अपने पार्टनर पर अलग-अलग तरीकों से प्यार जताते हैं। आमतौर पर प्यार होने पर सभी में कुछ बदलाव आते हैं। जो आपके स्वभाव के साथ-साथ आपकी आदतों में भी साफ देखे जा सकते हैं। कई बार ये बदलाव इतने अच्छे होते हैं कि वो आपको फर्श से अर्श की ऊंचाइयों पर पहुंचा सकता है, तो वहीं प्यार में धोखा मिलने पर इंसान खुद को पूरी तरह से बर्बाद कर लेता है।

Happy Valentine Day 2019 : प्यार होने पर लड़कों में जरूर आते हैं ये खास 5 बदलाव
X

Happy Valentine Day 2019

प्यार, इश्क और मोहब्बत का नाम सुनते ही सबसे पहले फरवरी का महीना और 14फरवरी (14 February) को मनाए जाने वाले वैलेंटाइन डे (Valentine Day) ही याद आता है। क्योंकि वैलेंटाइन डे (Valentine Day) प्यार करने वालों का त्यौहार (Festival of Lovers) माना जाता है, जो पूरे एक सप्ताह तक सेलिब्रेट किया जाता है। इन सातों दिनों में प्रेमी अपने पार्टनर (Partner) पर अलग-अलग तरीकों से प्यार जताते हैं। आमतौर पर प्यार होने पर सभी में कुछ बदलाव आते हैं। जो आपके स्वभाव के साथ-साथ आपकी आदतों में भी साफ देखे जा सकते हैं। कई बार ये बदलाव इतने अच्छे होते हैं कि वो आपको फर्श से अर्श की ऊंचाइयों पर पहुंचा सकता है, तो वहीं प्यार में धोखा मिलने पर इंसान खुद को पूरी तरह से बर्बाद कर लेता है। इसलिए आज हम
वैलेंटाइन डे 2019 (Valentine Day 2019)
से पहले खासतौर पर आपको प्यार के बाद लड़कों और पुरूषों में आने वाले बदलावों के बारे में बता रहे हैं। जिन्हें जानकर आप भी खुद में कुछ बदलाव कर सकें और वैलेंटाइन डे 2019 (Valentine Day 2019) को हैप्पी वैलेंटाइन डे (Happy Valentine Day 2019) में बदल सकें।

वैलेंटाइन डे पर कम बजट में डेट को बनाना है स्पेशल, तो अपनाएं ये टिप्स

Happy Valentine Day 2019 प्यार होने पर लड़कों में आते हैं ये खास बदलाव :

1. Happy Valentine Day 2019 : केयरिंग बन जाते हैं

जब भी किसी लड़के को प्यार होता है, तो वो जिससे प्यार करता है उसको लेकर बेहद केयरिंग हो जाते हैं। वो अपनी गर्लफ्रेंड की हर छोटी-बड़ी बातों को जानना पसंद करते हैं , ताकि उनकी प्रॉब्लम्स को सॉल्व कर सके और खुश रख सके।

2.Happy Valentine Day 2019 : बातें शेयर करने की आदत

माना जाता है कि लड़के स्वभाव से बेहद शर्मीले होते है मतलब अपनी पर्सनल बातें वो सिर्फ खास लोगों या दोस्तो से शेयर करना पसंद करते हैं। लेकिन प्यार होने के बाद वो अपनी लाइफ से जुड़ी हर छोटी-बड़ी बात को गर्लफ्रेंड से शेयर करने लगते हैं।

3. Happy Valentine Day 2019 : पार्टनर के लिए हमेशा फ्री रहना

वैसे तो किसी भी रिश्ते को मैच्चौर होने में समय लगता है, लेकिन जब भी लड़के प्यार में होते हैं तो वो सबसे ज्यादा वक्त अपनी पार्टनर यानि गर्लफ्रेंड के साथ बिताना पसंद करते हैं। जिसके लिए कई बार वो अपने जरूरी काम भी नहीं करते हैं और उस पर बड़ों से डांट भी खाते हैं।

4. Happy Valentine Day 2019 : प्रोटेक्टिव हो जाते हैं

वैसे तो आमतौर पर लड़के स्वभाव से बेहद लापरवाह माने जाते हैं। लेकिन प्यार हो जाने के बाद वो अपनी गर्लफ्रेंड और परिवार को लेकर बेहद प्रोटेक्टिव हो जातें हैं। वो किसी के आपको घूरने या देखने पर बीच में आ जाते हैं या उस जगह से आपको ले जाते हैं।

5. Happy Valentine Day 2019 : हमेशा पार्टनर के कांटेक्ट में रहने की कोशिश

प्यार होने के बाद लड़कों या पुरूषों में सबसे बड़ा बदलाव आता है कि वो हर वक्त अपने गर्लफ्रेंड या खास शख्स के टच में या यूं कहें कॉन्टेक्ट में रहना पसंद करने लगते हैं। आपके दिनभर के हालचाल लेना रात में भी नहीं भूलते।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story