Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Happy Valentine Day 2019 : वेैलेंटाइन डे पर इस तरह बनाएं ''आईब्रो शेप'', लड़के हो जाएंगे फ़िदा

वेैलेंटाइन डे 2019 (Valentine Day 2019) में आने में अब ज्यादा समय नहीं बचा है। ऐसे में हर कोई खुद को परफेक्ट बनाने में लग जाता है। जिससे वो अपने खास लुक से इस 14 फरवरी 2019 (14 Februarry2019) को आने वाले वेैलेंटाइन डे 2019 (Valentine Day 2019) पर पार्टनर (Partner) को एक अलग अंदाज में दिख सकें। आमतौर पर लोग अपने मेकअप (Makeup) में चेहरे के मेकअप (Makeup) में आंखों (Eyes) और होठों (Lips) पर सबसे ज्यादा ध्यान देते हैं और उनके बाद चेहरे की स्किन को मॉश्चराइज करने और साफ क्लियर दिखाने की कोशिश करते हैं। ऐसें में अक्सर आईब्रो (Eyebrow) को शेप (Shape) में करना भूल जाते हैं। जबकि आईब्रो (Eyebrow) हमारी आंखों से जुड़े होने के साथ ही हमारे चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने में भी बेहद अहम भूमिका निभाती हैं।

Happy Valentine Day 2019 : वेैलेंटाइन डे पर इस तरह बनाएं

Happy Valentine Day 2019

वेैलेंटाइन डे 2019 (Valentine Day 2019) में आने में अब ज्यादा समय नहीं बचा है। ऐसे में हर कोई खुद को परफेक्ट बनाने में लग जाता है। जिससे वो अपने खास लुक से इस 14 फरवरी 2019 (14 Februarry2019) को आने वाले वेैलेंटाइन डे 2019 (Valentine Day 2019) पर पार्टनर (Partner) को एक अलग अंदाज में दिख सकें। आमतौर पर लोग अपने मेकअप (Makeup) में चेहरे के मेकअप (Makeup) में
आंखों (Eyes)
और होठों (Lips) पर सबसे ज्यादा ध्यान देते हैं और उनके बाद चेहरे की स्किन को मॉश्चराइज करने और साफ क्लियर दिखाने की कोशिश करते हैं। ऐसें में अक्सर आईब्रो (Eyebrow) को शेप (Shape) में करना भूल जाते हैं। जबकि आईब्रो (Eyebrow) हमारी आंखों से जुड़े होने के साथ ही हमारे चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने में भी बेहद अहम भूमिका निभाती हैं।
इसलिए आज हम आपको वेैलेंटाइन डे (Valentine Day)
से पहले करने वाले मेकअप में परफेक्ट आईब्रो शेप (Eyebrow Shape) पाने के आसान तरीका बता रहे हैं। जिससे आप वेैलेंटाइन डे (Valentine Day) पर बेहद आकर्षक लुक से हैप्पी वेैलेंटाइन डे ( Happy Valentine Day) बना सकें।

Happy Valentine Day 2019 : वेैलेंटाइन वीक में हर दिन के लिए चुनें ये खास आउटफिट्स

Happy Valentine Day 2019 : वेैलेंटाइन डे पर परफेक्ट आईब्रो शेप पाने का तरीका

हमारी आंखों के ऊपर धुनषाकार (बो शेप), मुलायम बालों की एक परत होती है, जिन्हें आईब्रोज (Eyebrows) कहा जाता है। आईब्रोज (Eyebrows) की शेप (Shape) अगर परफेक्ट हो तो हमारी आंखें, चेहरा और भी खूबसूरत लगता है। इन्हें थ्रेडिंग, ट्वीजर के जरिए परफेक्ट शेप दी जा सकती हैं। अलग-अलग चेहरे पर अलग तरह की आईब्रोज (Eyebrows) शेप ( अच्छी लगती हैं। लेकिन आईब्रोज (Eyebrows)
को शेप (Shape) देते वक्त और उसके बाद भी कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है...
- अपनी आईब्रोज को खूबसूरत आकार देने के लिए सबसे पहले देखें कि यह शुरू कहां से हो रही हैं और इन्हें कहां तक बनाना है। इसके बाद एक सफेद आईलाइनर की मदद से आईब्रोज को शेप दें, फिर अनचाहे बालों को ट्वीजर (आईब्रो बनाने वाले पिन) से निकालकर बाहर करें।
- आईब्रो बनाने के दौरान भौंहों में कुछ खाली जगह रह जाती है इसके लिए आईब्रो पेंसिल या पाउडर का इस्तेमाल करें।
- आईब्रोज बनाने के बाद अगर लगे कि इनके शेप में फर्क है तो मोटी आईब्रोज के नीचे से ट्वीजर से शेप देने की बजाय आईब्रोज को ऊपर की तरफ शेप दें।
- अगर आपकी आईब्रोज बहुत हैवी हैं तो उन्हें सही शेप दें लेकिन बहुत पतली न बनाएं। अगर ज्यादा पतली बन गई हैं तो इन्हें और ज्यादा कम न करें। आईब्रोज की दोबारा ग्रोथ होने का इंतजार करें। आईब्रो बनाने के बाद एस्ट्रींजेंट लोशन या क्रीम लगाएं, इससे त्वचा की नमी को वापस ला सकती हैं।
- हमेशा अच्छी क्वालिटी का ट्वीजर यानि थ्रेड (धागा) ही आईब्रोज बनाने के लिए इस्तेमाल करें।
Share it
Top