Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Happy Valentine Day 2019 : ये है आर्टिफिशियल आईलैशेज लगाने का सही तरीका, बढ़ जाएगी आंखों की खूबसूरती

14 फरवरी 2019 (14 February 2019) को प्यार करने वालों का सबसे स्पेशल दिन आने में अब कुछ ही दिन बचे हैं। ऐसे में चाहें लड़की हो या लड़का सभी अपने लुक को परफेक्ट बनाने में लग जाते हैं। जिससे वो वैलेंटाइन डे ((valentine Day) पर सबसे बेस्ट दिख सकें। आज के दौर में सभी अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए अक्सर मेकअप का इस्तेमाल करते हैं। अगर आपकी पलकें घनी नहीं हैं तो परेशान होने की जरूरत नहीं, आप आर्टिफिशियल आईलैशेज लगाकर अपनी आंखों की ब्यूटी को बढ़ा सकती हैं। जानिए, स्टेप बाय स्टेप ऐसी आईलैशेज लगाने के तरीके के बारे में।

Happy Valentine Day 2019 : ये है आर्टिफिशियल आईलैशेज लगाने का सही तरीका, बढ़ जाएगी आंखों की खूबसूरती
मेकअप (Makeup) तभी कंप्लीट होता है, जब आई मेकअप ( Eye Makeup) भी परफेक्ट हो। आंखों को खूबसूरत बनाने में आर्टिफिशियल आईलैशेज (Artificial Eyelashes) का इंपॉर्टेंट रोल होता है। इससे पलकें घनी और खूबसूरत नजर आती हैं। लेकिन ऐसा तभी होता है, जब नकली पलकों को ठीक तरह से लगाया जाए। इसलिए आज हम आपको वैलेंटाइन डे (valentine Day) के लिए खासतौर पर आंखों को खूबसूरत बनाने के लिए
आर्टिफिशियल आईलैशेज (Artificial Eyelashes)
लगाने का सही तरीका बता रहे हैं। जिससे आप वैलेंटाइन डे 2019 (valentine Day 2019) आप अपनी खूबसूरती में चार चांद लगा सकें।

Happy Valentine Day 2019 : वेैलेंटाइन डे पर इस तरह बनाएं 'आईब्रो शेप', लड़के हो जाएंगे फ़िदा

Happy Valentine Day 2019 : वैलेंटाइन डे पर जानिये आर्टिफिशियल आईलैशेज लगाने का सही तरीका और आंखों को बनाएं खूबसूरत

नाप लें पलकों को

नकली लैशेज को लगाने के दौरान चिमटी का ही इस्तेमाल करें। सबसे पहले चिमटी की मदद से लैशेज को बॉक्स से निकालें। चूंकि मार्केट में मिलने वाली नकली लैशेज ज्यादातर साइज में बड़ी होती हैं, इसलिए सबसे पहले उन्हें कैंची की मदद से ट्रिम करना जरूरी है। इसके लिए पहले लैशेज को अपनी पलकों के ऊपर रखकर देखें और जिस साइड से आर्टिफिशियल आईलैशेज बड़ी हैं, उस तरफ से काट दें।

लगाएं ग्लू

एक बार आर्टिफिशियल आईलैशेज को काटने के बाद ग्लू की एक बेहद पतली लाइन लैशेज पर लगाएं। नकली लैशेज पर लगने वाली ग्लू हर कॉस्मेटिक शॉप पर आसानी से मिल जाती है। ग्लू लगाते समय पलकों की इनर, आउटर कॉर्नर पर थोड़ी ज्यादा ग्लू लगाएं, जिससे यह अच्छी तरह सेट हो जाएं। ग्लू लगाने के बाद इसे हल्का-सा सूखने दें। याद रखें कि ग्लू न तो पूरी तरह सूखनी चाहिए और न ही बिल्कुल गीली हो।

ऐसे लगाएं

अब लैशेज को बीच में से चिमटी की मदद से पकड़ें। इससे लैशेज लगाने में आसानी होती है। इन लैशेज को अपनी पलकों के ठीक ऊपर लगाएं और इनर, आउटर कॉर्नर पर अच्छे से प्रेस करें। साथ ही लैशेज लगाते समय कभी भी सामने से नहीं लगाएं, इसे ऊपर की तरफ से लगाएं, जिससे यह अच्छी तरह सेट हो। आखिर में चिमटी की मदद से नकली पलकों को हल्का-सा पुश करें।

लास्ट स्टेप

नकली लैशेज जब अच्छी तरह सेट हो जाती हैं तो एक्सट्रा ग्लू आईलाइन पर नजर आता है, इसे छिपाने के लिए आईलाइनर की मदद लें, आईलाइन में इसे लगाएं। लास्ट में लैशेज पर मस्कारा का कम से कम एक कोट जरूर लगाएं।

रखें ध्यान

- आर्टिफिशियल आईलैशेज को हमेशा मेकअप के लास्ट में ही लगाना चाहिए। शुरुआत में लगाने से मेकअप के दौरान उनके खराब होने का डर बना रहता है।
- अगर नकली लैशेज लगाने के बाद हल्का-सा खिंचाव महसूस हो तो लैशेज को टच न करें बल्कि आंखों को साइड से पकड़कर हल्का-सा खींचें। इससे नकली लैशेज अच्छी तरह सेट हो जाएंगी।
- अगर आपको ऐसा लग रहा है कि नकली लैशेज आपकी पलकों के ठीक ऊपर नहीं लगी हैं तो उसे निकालकर दोबारा सेट करने की बजाय मस्कारा का इस्तेमाल करें। इससे लैशेज ठीक हो जाएंगी।
Share it
Top