Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Happy Valentine Day 2019 : ये है टॉप 5 डेटिंग टिप्स, कभी नहीं टूटेगा प्यार का रिश्ता

कुछ ही दिनों में 14 फरवरी (14 February) को मनाए जाने वाला प्रेमियों का त्यौहार (Festival of Lovers) यानि वैलेंटाइन डे (Valentine Day) आने वाला है। वैलेंटाइन डे (Valentine Day) का त्यौहार पूरे 7 दिनों तक चलता है, जिसमें गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड और कपल्स एक-दूसरे को स्पेशल सरप्राइज और गिफ्ट्स देकर अपना प्यार जताते हैं। ऐसे में अगर आप अभी तक सिंगल हैं और वैलेंटाइन डे (Valentine Day) से पहले किसी पार्टनर की तलाश कर रहे हैं, तो ऐसे में अक्सर लोग ब्लाइंड डेट (Blind Date) पर जाना पसंद करते हैं। जिसमें कई बार चेहरे को देखकर जोड़े गए रिश्ते में धोखा मिलता है। वैसे तो डेटिंग (Dating), किसी भी रिलेशनशिप को शुरू करने की पहली सीढ़ी मानी जाती है। जिसमें अधिकतर लोग बातें और मुलाकातों के जरिए एक-दूसरे को जानने और समझने की कोशिश करते हैं। अगर आप भी वैलेंटाइन डे 2019 (Valentine Day 2019) से पहले किसी के साथ डेट (Date) पर जाने वाले हैं, तो ऐसे में कुछ बातों और चीजों का ख्याल रखेगें, तो धोखा मिलने की जगह लाइफटाइम का रिश्ता बन सकता है।

Happy Valentine Day 2019  : ये है टॉप 5 डेटिंग टिप्स, कभी नहीं टूटेगा प्यार का रिश्ता
X

Happy Valentine Day 2019

कुछ ही दिनों में 14 फरवरी (14 February) को मनाए जाने वाला प्रेमियों का त्यौहार (Festival of Lovers) यानि वैलेंटाइन डे (Valentine Day) आने वाला है। वैलेंटाइन डे (Valentine Day) का त्यौहार पूरे 7 दिनों तक चलता है, जिसमें गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड और कपल्स एक-दूसरे को स्पेशल सरप्राइज और गिफ्ट्स देकर अपना प्यार जताते हैं। ऐसे में अगर आप अभी तक सिंगल हैं और वैलेंटाइन डे (Valentine Day) से पहले किसी पार्टनर की तलाश कर रहे हैं, तो ऐसे में अक्सर लोग ब्लाइंड डेट (Blind Date) पर जाना पसंद करते हैं। जिसमें कई बार चेहरे को देखकर जोड़े गए रिश्ते में धोखा मिलता है। वैसे तो
डेटिंग (Dating)
, किसी भी रिलेशनशिप को शुरू करने की पहली सीढ़ी मानी जाती है। जिसमें अधिकतर लोग बातें और मुलाकातों के जरिए एक-दूसरे को जानने और समझने की कोशिश करते हैं। अगर आप भी वैलेंटाइन डे 2019 (Valentine Day 2019) से पहले किसी के साथ डेट (Date) पर जाने वाले हैं, तो ऐसे में कुछ बातों और चीजों का ख्याल रखेगें, तो धोखा मिलने की जगह लाइफटाइम का रिश्ता बन सकता है। इसलिए आज हम आपको वैलेंटाइन डे (Valentine Day) के खास अवसर पर कुछ खास डेटिंग टिप्स (Dating Tips) बता रहे हैं। जिन्हें अपनाकर आप भी अपने लिए एक परफेक्ट गर्लफ्रेंड (Perfect Girlfriend) या पार्टनर (Partner) को तलाश पायेगें।

Happy Valentine Day 2019 : प्यार होने पर लड़कों में जरूर आते हैं ये खास 5 बदलाव

Happy Valentine Day 2019 : डेटिंग या ब्लांइड डेट करने से पहले ध्‍यान रखें ये खास बातें...

1. फ्रेंडजोन या कॉमन फ्रेंड के जरिए करें चुनाव

अगर आप अपने रिलेशनशिप को लंबे समय तक कायम रखना चाहते हैं, तो कोशिश करें कि अपना पार्टनर या गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड को किसी कॉमनफ्रेंड या फ्रेंडजोन में से ही चुनें। इससे आप किसी भी तरह के रिश्ते में होने वाले धोखे से बच सकते हैं।

2. रिस्प्केट करता हो

किसी भी इंसान के व्यक्तित्व में सबसे जरूरी चीज उनका नेचर होता है। जिससे आप किसी के दिल में आसानी से जगह बना सकते हैं। अगर आप हमेशा अपने पार्टनर और अपने से छोटे या बड़े सभी लोगों को रिस्पेक्ट देते हैं, तो आपकी ये क्वॉलिटी दूसरों को आपसे जुड़ने पर मजबूर कर देगी। यही बात आपके पार्टनर पर भी लागू होती है कि अगर आपका पार्टनर, आपकी या आपकी फैमिली की रिस्पेक्ट नहीं करता है, तो उसके साथ रिश्ते में कुछ समय बाद कड़वाहट आने लगती है।

3. आर्थिक रूप से हो मजबूत

जब भी आप अपने लिए किसी पार्टनर या गर्लफ्रेंड को चुनने के लिए किसी डेट पर जा रहे हो, तो डेट पर आए शख्स या लड़की से फाइनेंशियल कंडीशन से जुड़ी जानकारी जरूर लें। क्योंकि आर्थिक रूप से मजबूत पार्टनर ही आपको एक मजबूत और स्थिर रिश्ता देने की गारंटी बन सकता है। अगर आपका पार्टनर खुद फाइनेंशियल स्ट्रांग होगा, तो आपके बीच में कभी भी पैसों को लेकर होने वाले तनाव बेहद कम हो जाएगें।

4. हेल्पफुल हो पार्टनर

आज के दौर में जब लड़की और लड़के सभी वर्किंग होते हैं। ऐसे में डेट करते वक्त उस शख्स को अपने लिए सलेक्ट करना फायदेमंद होगा, जो नेचर से हेल्पफुल हो। मतलब जो आपको समझ सके और मुश्किल के वक्त मानसिक और शारीरिक रूप से आपको संभाल सकें।

5. खुले और सुलझे विचारों वाला हो

अगर आप डेट या ब्लाइंड डेट पर जा रहे हैं, तो हमेशा अपने पार्टनर के रूप में खुले और सुलझे विचारों वाले शख्स को चुनना बेहतर रहेगा। क्योंकि आपको बदलते वक्त के साथ सामंजस्य बिठाने में मदद करेगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story