Top

Happy Kiss Day : ये हैं किस करने के पांच तरीके, रिश्तों में जगाएं स्पार्क

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Feb 19 2019 6:55PM IST
Happy Kiss Day : ये हैं किस करने के पांच तरीके, रिश्तों में जगाएं स्पार्क

Happy Kiss Day 2019 

13 फरवरी (13February) को किस डे (Kiss Day) सेलिब्रेट किया जाता है और 14 फरवरी (14 February) को वैलेंटाइन डे (Valentine Day) मनाया जाता है। किस (Kiss) कपल्स (Couples) में प्यार (Love) जताने का सबसे पसंदीदा तरीका माना जाता है। ऐसे में आज हम आपको किस डे 2019 (Kiss Day 2019) आने से पहले किस के विभिन्न प्रकार (Types of Kiss) बता रहें हैं, जिससे आप अपने पार्टनर के मूड के मुताबिक उसे किस करके अपना प्यार जता सकते हैं और रिश्ते में रोमांस के नए रंग घोलकर वैलेंटाइन डे 2019 (Valentine Day 2019) को हैप्पी वैलेंटाइन डे (Happy Valentine Day) बना सकते हैं। 

Happy Kiss Day : किस करने के तरीके  (Types of Kiss) 

1. Types of Kiss 1

सिंपल किस एक ऐसा किस है, जिसे आप अपने पार्टनर के अलावा अपने किसी खास शख्स को करके अपना प्यार जता सकते हैं। क्योंकि सिंपल किस में, गाल और हाथ पर किस किया जाता है।


2. Types of Kiss 2

फोरहेड या माथे पर किस करना महिलाओं में सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला किस होता है। अगर आप किसी को फोरहेड पर किस करते हैं, तो ये आपके रिश्ते के प्रति वफादारी और गहराई को बताता है। फोरहेड किस को भी कपल्स के अलावा बच्चों पर भी प्यार जताने के लिए इस्तेमाल किया जाता है।


3. Types of Kiss 3

लिप किस पार्टनर्स के बीच किया जाने वाला सबसे कॉमन किस होता है। लिप किस यानि होठों पर किस करना। इसमें पार्टनर्स एक दूसरे के होठों पर किस करते हैं। 


4. Types of Kiss 4

फ्रेंच किस भी सिर्फ पार्टनर्स या कपल्स के बीच किया जाने वाला किस होता है। फ्रेंच किस में होठों के साथ जीभ का भी इस्तेमाल किया जाता है। 


5. Types of Kiss 5

अल्टीमेट किस पार्टनर को शारीरिक संबंध बनाने के दौरान किया जाने वाला एक किस है। अल्टीमेट किस पार्टनर के शरीर के कुछ खास अंगो- कमर, पेट या गर्दन के पिछले हिस्से पर किया जाता है। इस किस को कपल्स एक-दूसरे को शारीरिक संबंध के वक्त उत्तेजित करने के लिए करते हैं।


ADS

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )

ADS

मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo