Top

Happy Chocolate Day : चॉकलेट से चमकाएं चेहरा, ऐसे करें थेरेपी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Feb 8 2019 12:04PM IST
Happy Chocolate Day : चॉकलेट से चमकाएं चेहरा, ऐसे करें थेरेपी

Happy Chocolate Day 2019

9 फरवरी 2019 (9February 2019) को चॉकलेट डे (Chocolate Day) है। चॉकलेट डे (Chocolate Day) वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) के तीसरे दिन मनाया जाता है, जबकि वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) के आखिरी दिन यानि 14 फरवरी (14 February) को वैलेंटाइन डे (Valentine Day) सेलिब्रेट किया जाता है। चॉकलेट डे (Chocolate Day) पर पार्टनर्स (Partners) अक्सर अपने नए रिश्ते में मिठास घोलने के लिए एक-दूसरे को चॉकलेट (Chocolate) गिफ्ट करते हैं। आपने आज तक चॉकलेट (Chocolate) को खाने में इस्तेमाल किया होगा, लेकिन क्या आपने कभी चॉकलेट (Chocolate) से ग्लोइंग स्किन पाने के उपाय के बारे में सुना है। अगर नहीं, तो आज हम आपको चॉकलेट (Chocolate) से ग्लोइंग स्किन पाने के उपाय और आपकी खूबसूरती बढ़ाने और वाले कुछ खास टिप्स बता रहे हैं। जिससे आप वैलेंटाइन डे 2019 (Valentine Day 2019) से पहले अपनी त्वचा को निखारकर उसे सॉफ्ट और स्मूद बना सकेंगी। 

Chocolate Day :   चॉकलेट से ग्लोइंग स्किन पाने के उपाय...   

1. Happy Chocolate Day : चॉकलेट से चेहरे की त्वचा में लाएं कसाव

अगर आपकी चेहरे की त्वचा का रंग डार्क होने लगा है या त्वचा में ढीलापन आने लगा है, तो ऐसे में आप चॉकलेट के फेस मास्क का इस्तेमाल करें। क्योंकि चॉकलेट में मौजूद कोको पाउडर में फलेवोनाइड और एंटी ऑक्सीडेंट्स तत्व पाए जाते हैं। जिससे त्वचा में कसाव आता है। इसके लिए आप वैलेंटाइन डे से पहले चॉकलेट फेशियल भी करवा सकती हैं। 
 
 

2. Happy Chocolate Day :  चॉकलेट बनाएं त्वचा की निखारें रंगत

अगर आप चॉकलेट को चेहरे या स्किन पर लगातें हैं, तो  त्वचा सनबर्न और धूल-मिट्टी के साइड इफेक्ट्स से बच जाती है। इसके साथ ही चॉकलेट से त्वचा का ब्लड सर्कुलेशन ठीक होता है। इसके अलावा चॉकलेट में मौजूद कोको पाउडर त्वचा में मॉश्चर यानि नमी को बनाए रखता है। जिससे त्वचा ड्राई होने से बचती है और सॉफ्ट बनी रहती है। चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाती है।
 
 

3. Happy Chocolate Day : चॉकलेट वैक्स से पाएं सॉफ्ट त्वचा

आमतौर पर लोग अपने अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के लिए कई तरह की वैक्सिंग का इस्तेमाल करते है, लेकिन ऐसे में अगर आप चॉकलेट वैक्स का यूज़ करती हैं तो इससे आपकी त्वचा को पोषण मिलता है और त्वचा की कोशिकाओं में रक्त संचार सामान्य हो जाता है। क्योंकि चाकलेट वैक्स में चॉकलेट के गुणों के अलावा बादाम का तेल व अन्य पोषक तत्वों पाए जाते हैं।
 
 

4.Happy Chocolate Day :  चॉकलेट से हाथों को बनाएं सॉफ्ट 

सर्दियों में अक्सर लोगों के हाथ बार-बार रूखे होते रहते हैं, ऐसे में अगर आप भी इस समस्या से जूझ रही हैं और वैलेंटाइन डे या डेट पर जाने से पहले अपने हाथों को सॉफ्ट बनाना चाहती हैं, तो चॉकलेट मैनिक्योर करवाना सबसे बढ़िया ऑप्शन है। क्योंकि चॉकलेट में मौजूद फ्लेवेनॉइड्स पाए जाते हैं, जो आपके हाथों की रंगत में निखार लाने और उसे मुलायम बनाने में मदद करते हैं। 
 

5.Happy Chocolate Day :  चॉकलेट से करें पेडिक्योर 

आमतौर पर लोग किसी खास दिन पर तैयार होते वक्त अपने लुक्स को बेहतर बनाने की कोशिश करते हैं, लेकिन अक्सर अपने पैरों को भूल जाते हैं। ऐसे में अगर आप वैलेंटाइन डे से पहले या अपनी डेट पर जाने से पहले पैरों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए चॉकलेट पेडिक्योर करवाना एक बेस्ट ऑप्शन रहेगा।  चॉकलेट पेडिक्योर से जहां आपके पैर सॉफ्ट और सुंदर बनेगें, तो वहीं पैरों की थकान भी कुछ ही देर में खत्म हो जाएगी। क्योंकि चॉकलेट शरीर के ब्लड सर्कुलेशन को ठीक रखने में मदद करती है। 

ADS

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )

ADS

मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo