Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सिर्फ 5 मिनट में हेयर स्ट्रेटनर ब्रश से होंगे बाल स्ट्रेट

हेयर स्ट्रेटनर ब्रश कॉलेज जाने वाली लड़कियों की पहली पसंद बन रही है।

सिर्फ 5 मिनट में हेयर स्ट्रेटनर ब्रश से होंगे बाल स्ट्रेट
X
नई दिल्ली. पार्टी हो या गेट टुगेदर आपकी जहां भी नजर जाएगी आप देखेंगे कि हर किसी ने अपने बालों को स्ट्रेट करा रखा है। वह जमाना कुछ और ही था जब लड़कियां बाल कर्ल करवाना चाहती थीं, अब जमाना बाल स्ट्रेट करवाने का है। कॉलेज गोइंग गर्ल हो या आफिस जाने वाली महिलाएं, सभी बालों को स्ट्रेट करवाना चाहती हैं, उनका मानना है कि इससे लुक क्लासी लगता है। बाल जमे रहते हैं और काफी लंबे भी दिखते हैं। इन सभी वजहों से बीते कुछ सालों में हेयर स्ट्रेट करने के लिए पार्लर में लाइन लगनी शुरू हो गई है। पार्लर चाहे छोटा हो या बड़ा, हेयर स्ट्रेट करने के लिए आठ हजार रूपए लग ही जाते हैं, इसके बाद भी बाल तीन या छह महीने के लिए ही स्ट्रेट हो पाते हैं। यह भी कहा जाता है कि हेयर स्ट्रेटनिंग के दौरान ढ़ेर सारे केमिकल्स के प्रयोग की वजह से बाल कमजोर व ड्राय हो जाते हैं।
इनकी ज्यादा केयर करने की जरूरत होती है इन परेशानियों के बावजूद लड़कियां इसका मोह नहीं छोड़ रही थी, कुछ तो घर पर ही बालो को स्ट्रेट करने में लगी हुई थी। इन्ही बातों को देखते हुए मार्केट में अब हेयर स्ट्रेटनर ब्रश आ गए हैं। इसे इलेक्ट्रिकल कंघा भी कहा जा सकता है। आपको बस इसे पावर प्लग पर लगाना है, टेम्परेचर सेट करना है और बालों पर कंघा फिराना है, देखते ही देखते आपके बाल सीधे हो जाएंगे। यू-ट्यूब पर हेयर स्ट्रेटनर ब्रश के इस्तेमाल के कई तरह के वीडियो भी मौजूद है। जिसे देख लड़कियां ब्रश भी खरीद रही हैं और इसका यूज भी कर रही है। हेयर स्ट्रेटनर ब्रश आपको 2 से 3 हजार के अंदर मिल जाएगा, दरअसल अगल-अगल कंपनी ने इसके दाम अगल रखें हैं।
ऐसे करें हेयर स्ट्रेटनर ब्रश का इस्तेमाल
- जब भी हेयर स्ट्रेटनर को प्रयोग करने जाए, तो उसे किसी गीले कपड़े से पोंछ लें। देख लें कि उसके बेस में गंदगी तो नहीं लगी हुई है।
- मशीन के टेम्परेचर को अच्छी तरह से सेट कर लें। और बालों का टेक्सचर भी ध्यान में रखें। टेंपरेचर इतना तेज न हो कि बाल ही जल जाएं।
- प्राकृतिक लुक पाने के लिए बालों को स्ट्रेटनिंग से पहले ब्लो ड्राय कर लें। इससे आपको चमकीले बाल पाने में बहुत ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।
- बालों को स्ट्रेट करने से पहले अलग-अलग भागों में अच्छी तरह से लेयर में बांट लें। स्ट्रेट करने के लिए पहले नीचे से शुरू करें उसके बाद ऊपर स्ट्रेट करें।
- स्ट्रेटनर को ज्यादा टाइट न पकड़े, केवल इतना ध्यान रहे कि स्ट्रेटनर पर आपकी ग्रिप अच्छी तरह से बनी रहे।
-जब हेयर स्ट्रेट कर लें तब उसमें सीरम लगा लें।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story