Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सर्दियों में खाएं अमरूद की आइसक्रीम, रहेंगे सेहतमंद

अमरूद जाड़े के समय में खाये जाने वाला सबसे लाभदायक फल माना जाता है।

सर्दियों में खाएं अमरूद की आइसक्रीम, रहेंगे सेहतमंद
X
नई दिल्ली. सर्दियों में खाने वाले फलों में कुछ ऐसे फल होते हैं जिन्हें खाने की सलाह डॉक्टर भी देते हैं। इसके साथ ही यह फल सेहत के लिहाज से काफी फायदेमंद साबित होते है। सर्दियों के मौसम में सबसे ज्यादा खाये जाने वाला फल है अमरूद। लेकिन यदि आप चाहे तो इसे एक नए तरीके खा सकते हैं। आप इसकी आइसक्रीम बना कर भी खा सकते है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं अमरुद की आइसक्रीम बनाने की पूरी विधि के बारे में, जो कि बनाने में एकदम आसान है -

सामग्री- चार मध्‍यम आकार के पके हुए अमरूद, सजाने के लिए फेंटी हुई क्रीम 200 एमएल, चौथाई कप आइसिंग शुगर, एक टेबल स्‍पून वैनीला एक्‍सट्रेक्‍ट।

विधि- अमरूद अच्‍छी तरह धो कर सुखा लें। इन्‍हें बिना छीले चार पांच टुकड़ों में काट लें। इसके बाद ब्‍लैंडर से ब्‍लैंड कर लें। इसकी एक थिक प्‍यूरी बन कर तैयार हो जायेगी। याद रहें बीजों की वजह से ये पेस्‍ट बिलकुल चुकना ना हो कर थोड़ा दानेदार रहेगा। अब इस पेस्‍ट को एक बोल में निकाल कर दो से चार घंटे के लिए फ्रिज में रख दें।

इसके बाद जब आप सर्व करने के लिए एकदम तैयार हों तो क्रीम को निकाल कर अच्‍छी तरह से फेंटे जब तक वो फूलने ना लगे। इसके बाद इसमें वैनीला एक्‍सट्रेक्‍ट और आइसिंग शूगर मिला दें। आप चाहे वैनीला की जगी कोई और फ्लेवर भी इस्‍तेमाल कर सकते हैं।

अब अमरूद की प्‍यूरी को निकाल कर उसमें ये मिश्रण मिला दें। अलग अलग आइसक्रीम बोल्‍स में एकदम चिल्‍ड सर्व करें।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story