Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

''गूगल फिट'' ऐप, रखे आपको हेल्दी

आप अपनी डेली लाइफ की एक्टिविटी और गोल को बदल भी सकते हैं।

नई दिल्ली. गूगल फिट ऑटोमेटिक एक्टिविटी ट्रैकर एप्लिकेशन है। इसकी मदद से आप अपने पूरे दिन की फिटनेस एक्टिविटीज पर नजर रख सकते हैं। आइए आपको बताते हैं कैसे आप इस एप का फायदा उठा सकते हैं।
गूगल फिट एप आपके डिवाइस में दिए गए सेंसर का इस्तेमाल कर वॉकिंग, बाइकिंग और रनिंग जैसी एक्टिविटीज को ऑटोमेटिकली ट्रैक करता है। इस एप को आप अपने फिटनेस गोल्स और वजन से जुड़ी जानकारी के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं। गूगल फिट एप प्ले स्टोर पर मुफ्त में डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। इसके अलावा, एंड्रॉयड वियर वॉच में यह प्री-लोडेड आता है और इसे गूगल की वेबसाइट से भी एक्सेस किया जा सकता है।
मेन फीचर्स
गूगल फिट एप की खासियत है कि आप इसकी मदद से अपनी रनिंग, वॉक या राइड की रियल टाइम एक्टिविटी पर नजर रख सकते हैं। यह आपकी स्पीड, रूट से जुड़ा सारा रिकॉर्ड रखता है, ताकि आप फिटनेस के प्रति मोटिवेट हो सकें। अपने फिटनेस गोल को हासिल करने के लिए स्टेप, टाइम, डिस्टेंस और कैलोरी टार्गेट तय कर सकते हैं। आप अपनी फिटनेस की जानकारी फोन, टैबलेट और वेब के अलावा, एंड्रॉयड वियर वॉच से भी ट्रैक कर सकते हैं।
कैसे करें यूज
इस एप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करने के बाद नियम और शतरें पर सहमत होकर आपको अपनी एक्टिविटी की जानकारी और लोकेशन हिस्ट्री डालनी होती है। लोकेशन डाटा पूरे दिन आपकी एक्टिविटी और प्रोग्रेस पर नजर रखता है। गूगल के इस एप में गोल में जाकर आप एक टारगेट सेट कर सकते हैं। मेन्यू बटन में जाकर इसे कस्टमाइज किया जा सकता है। सेटिंग में डेली गोल्स पर टैप कर आप अपना टारगेट सेट कर सकते हैं।
आप अपनी डेली लाइफ की एक्टिविटी और गोल को बदल भी सकते हैं। इसके बाद आप मेन्यू में सेटिंग में जाकर अपनी लंबाई और वजन से जुड़ी जानकारी डाल सकते हैं। इसके अलावा, इस एप में एक विकल्प है, जिसमें आप हर रोज का वजन जोड़ सकते हैं। इसे आप अपने हर दिन, हफ्ते और महीने के हिसाब से वजन घटाने के लिए ट्रैक कर सकते हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top