Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अब सूई के दर्द से मिलेगी मुक्ति, गूगल ने बनाई ब्लड टेस्ट डिवाइस

इस डिवाइस में किसी प्रकार की सूई या कोई चुभने वाली नुकीली चीज नहीं होगी।

अब सूई के दर्द से मिलेगी मुक्ति, गूगल ने बनाई ब्लड टेस्ट डिवाइस
नई दिल्ली. सर्च इंजन गूगल ने एक ऐसा अनोखा डिवाइस बनाया है जिसकी सहायता से आप बिना ब्लड निकालें उसका सैंपल ले सकेंगे। इस डिवाइस में किसी प्रकार की सूईं या कोई चुभने वाली नुकीली चीज नहीं होगी। गूगल ने इस डिवाइस के लिए पेटेंट फाइल किया है और जल्द ही यह बनकर तैयार होने वाला है।

निडल फ्री ब्लड ड्रा नाम की इस तकनीक के सहारे व्यक्ति की कलाई या हाथ में पहनने वाली डिवाइस के सहारे उंगली के पोर या शरीर के अन्य हिस्सों से ब्लड निकाला जा सकता है। इस तकनीक के बाद उन लोगों को डर या दर्द से छुटकारा मिल सकता है जो सूईं के नाम पर अस्पताल या क्लीनिक जाना ही नहीं चाहते।

इसे भी पढ़ें : अगर सर्दियों में खाएंगे ये चीजें तो बीमारियां हो जाएंगी छू-मंतर

बीमार होने पर जब भी आप डॉक्टर के पास जाते हैं और वो ब्लड टेस्ट लिख देता है तो आपको सूई से होने वाला दर्द याद आ जाता है। क्योंकि ब्लड टेस्ट के लिए ब्लड का सेंपल देना होता है और उसें इंजेक्शन से निकाला जाता है जिसका दर्द आपको सहन करना होता। लेकिन अब चिंता की कोई बात नहीं, क्योंकि गूगल आपको इस दर्द से निजात दिलाने वाला है।

इसे भी पढ़ें : सर्दियों के सीजन में मोटापे को बोलें बाय-बाय, अपनाएं ये हेल्दी टिप्स

गूगल यह डिवाइस एवाक्यूटेड नेगेटिव-प्रेशर बैरेल के साथ आएगी। इसमें ऐसे उपकरण लगे होंगे जो इसे उंगली पर रखते ही खून के बेहद महीन तत्वों को बिना किसी दर्द के निकाल लेंगे।

नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, पूरी खबर-

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top