Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बॉस को बनाना है अपना दोस्त, तो अपनाए ये खास टिप्स

ऑफिस में काम करने वाले लोगों की बॉस के साथ कम ही बनती है और काफी विवाद भी होता रहता है।

बॉस को बनाना है अपना दोस्त, तो अपनाए ये खास टिप्स
X
नई दिल्ली. ऑफिस में अधिकतर लोग अपने बॉस से बात नहीं कर पाते हैं या उनसे कुछ बोल नहीं पाते हैं अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो आज हम आपको कुछ ऐसी खास बातें बताने जा रहे है जिनको अपनाने के बाद आप अपने बॉस बहुत करीब आ जाएंगे और दोस्त भी बन जाएंगे। सबसे पहले हम आपको बताते है कि अधिकतर काम को लेकर सिनीयर और जूनियर में नहीं बनती है।
बता दें कि ऑफिस में काम करने वाले लोगों की बॉस के साथ कम ही बनती है, दोनों के बीच काम को लेकर विवाद आए दिन होते ही रहते हैं सबसे पहले ये टिप्स अपनाएं जैसे अगर बॉस अपने जूनियर के साथ ज्यादा दोस्ताना रिश्ते रखेगा तो काम करवाना मुश्किल हो जाएगा। लेकिन हमें भी अपनी सीमाओँ में रह कर बॉस के साथ दोसतों वाला व्यवहार करना चाहिए।
दूसरी तरफ कई बार कर्मचारी अपने बॉस के डर से ही सही काम करते हैं, अगर बॉस उनसे दोस्ती कर ले तो हो सकता है वो काम में लापरवाही बरतने लगें। इसलिए बॉस लापरवाही की वजह से आपसे दोस्तों जैसा व्यवहार करते है लेकिन बाहर फॉफी कैफे में आपके साथ कॉफी पीकर दोस्तों की तरह बात कर लेते होंगे।
तीसरी बात ये है कि कई लोगों को ऑफिस में देर से आने की आदत होती है, लेकिन बॉस के डर से वक्त पर आते हैं, और अगर बॉस से ज्यादा दोस्ती होगी तो हो सकता है कर्मचारी इसका फायदा उठाने लगे। इन चीजों से भी बचें। और वही चौथी तरफ कुछ लोगों का रवैया काम को लेकर गैर प्रोफेशलन होता है, ऐसे लोगों के साथ बॉस की करीबी सही नहीं होती। आखिर ऑफिस तो काम के लिए है ना? अगर आप इन कुछ खास टिप्स को अपनाते हैं तो बॉस के करीब पहुंच सकते है। शुरू में उससे लगे कि आप उसे मख्खन लगा रहे है लेकिन आपका ऑफिस के प्रति रवैया और व्यवहार ठीक होगा तो बॉस आपके करीब आने लगेगा और आपको दोस्त बनाने में देर नहीं करेंगे।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story