logo
Breaking

रिलेशनशिप से बढ़ जाता है लड़कियों का वजन

रिलेशनशिप के दौरान डेटिंग पर जाना, हेल्थ पर ध्यान ना देना जैसा।

रिलेशनशिप से बढ़ जाता है लड़कियों का वजन

आपने अक्सर लोगों को सुना होगा कि शादी के बाद लड़कियों का वजन बढ़ जाता है। लेकिन हाल ही में हुए एक शोध से पता चला है कि जो लड़कियां रिलेशनशिप में होती हैं उनका भी वजन बढ़ जाता है।

रिलेशनशिप या शादी में आने के बाद महिलाओं का वजन काफी बढ़ जाता है। इसके पीछे कई तरह के हार्मोनल बदलाव भी जिम्मेदार होते हैं। आइए जानें क्यों होता है ऐसा।

यदि आप भी चाहें तो इस बात को नोटिस कर सकती है कि पहले से आपका वजन कितने गुना बड़ा है। यदि आप इस बारे में जानना चाहती है तो आज हम आपको कुछ कारण बता रहें है, जो रिलेशनशिप के दौरान मोटापा बढ़ाने में जिम्मेदार होते है। तो जानें ऐसे ही 6 कारण..

डेट के दौरान डिनर या लंच

रिलेशनशिप में आप अक्सर ही डेट पर जाती होंगी, इसके अलावा आप डिनर डेट भी प्लान करती होंगी। इन डिनर डेट या अन्य किसी भी डेट में जाने के दौरान आप बिना पैसों की चिंता किए कुछ भी डिश खाने के लिए मंगवा लेती हैं, बस कुछ ऐसी ही आदतो के कारण आप मोटी हो जाती हैं।

इसके अलावा ब्वॉय फ्रेंड के साथ मूवी देखने के दौरान भी आप पॉपकॉर्न और कोल्डड्रींक का सेवन करती ही है, जो आपके शरीर की कैलोरी को बढ़ाने में मदद करता है जिससे आपका फेट बढ़ने लगता है।

पार्टनर का हमेशा हेल्थ के लिए टोकते रहना

यदि आप आपने ब्यायफ्रेंड के साथ ज्यादा से ज्यादा समय व्यतीत करती है और उस दौरान आपका ब्यायफ्रेंड आपको आपकी सेहत के लिए सचेत नहीं करता है, तो आपका वजन तेजी के साथ बढ़ सकता है।

क्योंकि पुरुषों का मेटाबॉलिज्म महिलाओं की अपेक्षा ज्यादा तीव्र गति से काम करता है, इसलिए वो ज्यादा से ज्यादा खाना खा सकते है, उनके अनुसार यदि लड़कियां ज्यादा खाना खाती है, तो वो जल्द ही मोटी हो जाती है।

Share it
Top