Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड से हो गया है ब्रेकअप, उबरने के लिए अपनाएं ये पांच तरीके

Relationship Tips : अगर आप बॉयफ्रेंड-गर्लफ्रेंड से ब्रेकअप के दर्द से जूझ रहे हैं तो ये टिप्स अपनाकर दर्द से उबर सकते हैं।

जानें, ऐसे कौन से हैं वो काम जिसे हर लड़की करती है ब्रेकअप के बाद
X
गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड रिलेशन (फाइल फोटो)

Relationship Tips: दिल टूटने का दर्द कम नहीं होता है। रिश्ता चाहे कोई भी टूटे दर्द बराबर ही होता है। चाहे रिलेशनशिप महीने भर का रहा हो या फिर सालों का, ब्रेकअप मानसिक और भावनात्मक रूप से इंसान को तोड़ ही देता है। कोई इस दर्द से आसानी से उबर जाता है तो किसी में दर्द को बरदाश्त करने की ताकत खत्म हो जाती है।

जिस वजह है प्यार में हारे लोग डिप्रेशन का शिकार हो जाते हैं या फिर जिंदगी से हाथ धो बैठते हैं। आज के टाइम में लोगों के लिए रिश्ते बनाना और उन्हे आसानी से तोड़ देना फैशन बन गया है। अगर आप ब्रेकअप जैसी स्थिति से गुजर रहे हैं, तो हम कुछ टिप्स बताएंगे जिन्हें फॉलो करके आप ब्रेकअप के दर्द से उबर सकते हैं और अच्छी जिंदगी जी सकते हैं।

ब्रेकअप से उबरने के लिए अपनाएं ये पांच तरीके

1.ज्यादा से ज्यादा बिजी रखें

ब्रेकअप से उबरने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप खुद को ज्यादा से ज्यादा बिजी रखें। इसके लिए आप जिम भी जा सकते हैं या फिर घर में रहकर ही मेडीटेशन या योगा कर सकते हैं। इससे आपका स्वास्थ भी अच्छा रहेगा।

2.नेगेटिव बातें याद करें

अगर आपके जहन में बार बार वहीं पुरानी यादें आ रही हैं। ऐसे में आप उस से जुड़ी नेगेटिव बातें याद करें यह आपको उस शख्स को भूलने में काफी मदद मिलेगी।

3.नई जगहों पर घूमने जाए

जिसके साथ आप कंफर्टेबल फील करते हो उसके साथ अपनी बाते शेयर करें। नई-नई जगहों पर घूमने जाए। ऐसा करने से आप बहुत ही फ्रेश फील करेंगे।

4.खुद से प्यार करें

दूसरों को प्यार करने से बेहतर है आप खुद से प्यार करें। इसके लिए आप गाना गा सकते हैं या डांस करके खुद की कंपनी एन्जॉय कर सकते हैं।

5.फोटो डिलीट करें

पुराने रिलेशनशीप से जुड़ी सभी फोटो अपने मोबाइल या लैपटॉप से डिलीट करें। अगर एकदम से ऐसा करना मुश्किल हो रहा हो तो इस डेटा का बैकअप बनाकर कहीं ऐसी जगह स्टोर कर दें जहां से एक्सेस कर पाना आसान न हो। फिर जिस दिन आपको ऐसा लगे इन फोटोज का अब आपकी जिंदगी में कोई मतलब नहीं तब आप इसे हटा दें।

Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story